• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • जोधपुर में BSF के 12 और जवान कोरोना पॉजिटिव, दिल्ली में तब्लीगी जमात के आए थे संपर्क में! 

जोधपुर में BSF के 12 और जवान कोरोना पॉजिटिव, दिल्ली में तब्लीगी जमात के आए थे संपर्क में! 

जोधपुर में BSF के 12 और जवान कोरोना पॉजिटिव (फाइल फोटो)

जोधपुर में BSF के 12 और जवान कोरोना पॉजिटिव (फाइल फोटो)

जोधपुर में क्वारंटाइन में रह रहे 42 बीएसएफ जवान दिल्ली से कोरोना संक्रमित होकर जोधपुर पहुंचे हैं. इन सभी को दिल्ली में तब्लीगी जमात का मामला सामने आने के जामा मस्जिद इलाके में तैनात किया गया था. इसलिए माना जा रहा है कि ये वहीं से संक्रमित हुए हैं

  • Share this:
जोधपुर. राजस्थान के जोधपुर (Jodhpur) में बीएसएफ जवानों (BSF Soldiers) के कोरोना संक्रमित होने का सिलसिला लगातार जारी है. गुरुवार को 12 बीएसएफ जवानों के कोरोना पॉजिटिव (COVID-19) होने का मामला सामने आया. बुधवार को 30 बीएसएफ जवान कोरोना पॉजिटिव सामने आए थे. कुल मिलाकर शहर में अब तक 42 बीएसएफ जवान कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. बता दें कि दिल्ली से जोधपुर 57 बीएसएफ जवानों को क्वारंटाइन के लिए भेजा गया था, जिसमें से 42 कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं. इसके बाद अब बीएसएफ ने शेष बचे जवानों को कड़ी निगरानी में रखना शुरू कर दिया है.

दिल्ली के जामा मस्जिद से ग्रसित हुए बीएसएफ जवान
दरअसल, जोधपुर में क्वारंटाइन में रह रहे 42 बीएसएफ जवान दिल्ली से कोरोना संक्रमित होकर जोधपुर पहुंचे हैं. दिल्ली के जामा मस्जिद इलाके में जयपुर की 126वीं बटालियन को तैनात किया गया था. दिल्ली पुलिस के साथ यह बटालियन बहादुरी से कोरोना संक्रमण के खिलाफ जंग लड़ रही थी लेकिन जब बीएसएफ के कुछ जवानो में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई. तो बाकि बचे 57 बीएसएफ जवानों को क्वारंटाइन के लिए जोधपुर बीएसएफ सेंटर भेज दिया गया.

बता दें कि जयपुर की 126वीं बटालियन को दिल्ली में तब्लीगी जमात का मामला सामने आने के बाद केंद्र सरकार ने दिल्ली पुलिस के साथ तैनात किया था.

सभी का जोधपुर एम्स में हुआ टेस्ट
दिल्ली से जोधपुर आने पर बीएसएफ मुख्यालय ने सभी जवानों की जांच एम्स अस्पताल में करवाई. जोधपुर एम्स में सभी 57 जवानों के सैंपल लेकर कोरोना की जांच की गई, जिसके तहत इनमें से 42 जवान कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं. इसके बाद आनन-फानन में इन सभी बीएसएफ जवानों को एम्स अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है. जहां फिलहाल इनका इलाज जारी है.

ये भी पढ़ें: COVID 19: कोरोना पॉजिटिव मरीजों की रिकवरी में राजस्थान देश में अव्वल, मृत्यु दर भी केवल इतनी...

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज