जोधपुर में बिगड़े कोरोना संक्रमण के हालात, IIT में 25 स्टूडेंट और टीचर पॉजिटिव, कंटेनमेंट जोन घोषित

सांकेतिक फोटो.

सांकेतिक फोटो.

Corona Uncontrolled in Jodhpur: सनसिटी जोधपुर में फिर से कोरोना से हालात बिगड़ते जा रहे हैं. यहां मंगलवार के आईआईटी में 25 शिक्षक और स्टूडेंट कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाये गये हैं. इसके चलते आईआईटी को कटेनमेंट जोन (Containment Zone) घोषित कर दिया गया है.

  • Share this:
जोधपुर. राजस्थान के दूसरे सबसे बड़े शहर जोधपुर (Jodhpur) में कोरोना संक्रमण (COVID-19) की रफ्तार लगातार बढ़ रही है. मंगलवार को एक फिर प्रदेश में फिर से सबसे ज्यादा नये कोरोना संक्रमित (Corona Positive) मरीज जोधपुर में पाए गए हैं. जोधपुर आईआईटी (IIT) में भी एक साथ 25 स्टूडेंट और शिक्षक कोरोना पॉजिटिव मिल हैं। इससे आईआईटी में हड़कंप मच गया है। 25 कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद आईआईटी को कटेनमेंट जोन (Containment Zone) घोषित कर दिया गया है.

जोधपुर शहर में कोरोना संक्रमण बेहद तेजी से फैल रहा है. सीएचएमओ की ओर से मंगलवार को जारी की गई सूची में शहर में 141 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं. 520 सेम्पल टेस्ट में 141 मरीज कोरोना पॉजिटिव निकले हैं. इससे संक्रमण की स्पीड का अंदाजा लगाया जा सकता है. जोधपुर में कोरोना संक्रमण दर फिर से 27 फीसदी तक पहुंच चुकी है.

Youtube Video


आईआईटी का ब्लॉक जी-3 को कटेनमेंट जोन घोषित
मंगलवार को आईआईटी जोधपुर में एक साथ 25 स्टूडेंट और शिक्षक कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद वहां हड़कंप मच गया. कटेनमेंट जोन के लिए तय मानकों से अधिक पॉजिटिव मिलने पर ग्रामीण क्षेत्र के उपखण्ड मजिस्ट्रेट ने करवड़ स्थित आईआईटी के ब्लॉक जी-3 को कटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है. वहां ब्लॉक जी-3 के सभी स्टूडेंट व शिक्षक अपने फ्लैट में ही रहेंगे. वे बिना अनुमति बाहर नहीं निकलेंगे. आईआईटी का बनाया गया सुपर आइसोलेशन सेंटर भी कटेनमेंट जोन में है.

शहर के हर जोन में बढ़ रहे हैं कोरोना संक्रमित

सीएमएचओ की ओर से जारी सूची के अनुसार शहर के हर जोन में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. जोधपुर शहर में कुल 9 जोन हैं. वहीं ग्रामीण के जोन में 38 नए लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं. होली के त्यौहार यानी दो दिनों में 214 लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आए हैं. जिले में गत 3 दिनों में 455 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज