लाइव टीवी

COVID-19: निजामुद्दीन मामले के बाद जोधपुर में मिले दूसरे प्रदेशों के 28 धर्म प्रचारक, मस्जिदों में क्वारंटाइन
Jodhpur News in Hindi

Chandra Shekhar Vyas | News18 Rajasthan
Updated: April 1, 2020, 10:35 AM IST
COVID-19: निजामुद्दीन मामले के बाद जोधपुर में मिले दूसरे प्रदेशों के 28 धर्म प्रचारक, मस्जिदों में क्वारंटाइन
शहर के हड्‌डी मिल क्षेत्र की एक मस्जिद में 11 और खांडा फलसा थाना इलाके की एक मस्जिद में 17 बाहरी लोग मिले. सांकेतिक तस्वीर

Fight Against COVID-19: जोधपुर में पुलिस ने विशेष तलाशी अभियान चलाया. इस दौरान शहर के दो इलाकों में दूसरे प्रदेशों के 28 धर्म प्रचारक मिले.

  • Share this:
जोधपुर. दिल्‍ली के हजरत निजामुद्दीन मामले के बाद चेती पुलिस ने मंगलवार को जोधपुर शहर में विशेष अभियान चलाकर तबलीगी जमात से जुड़े लोगों को तलाश किया. हालांकि, पुलिस को तबलीगी जमात से जुड़े लोग तो नहीं मिले, लेकिन दो थाना क्षेत्रों की दो मस्जिदों में 28 धर्म प्रचारक मिले. ये सभी अन्य प्रदेशों से आकर यहां डेरा जमाए बैठे थे. पुलिस ने इन सभी को एहतियात के तौर पर मस्जिदों में ही क्वारेंटाइन (Quarantine) कर दिया है.

शहर में विशेष अभियान चलाकर की जांच पड़ताल
निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के मरकज में हिस्सा लेने वाले 8 लोगों की कोरोना वायरस से मौत के बाद से ही देश के उन तमाम राज्यों में हड़कंप मचा हुआ है, जहां से लोग जमात के लिए मार्च में दिल्ली पहुंचे थे. राजस्थान से भी 19 लोगों के इसमें भाग लेने की सूचना सामने आ रही है. इसके बाद जोधपुर पुलिस ने मंगलवार को शहर में विशेष अभियान चलाकर जांच पड़ताल की.

इन इलाकों में मिले दूसरे प्रदेशों के लोग



इस पर शहर के हड्‌डी मिल क्षेत्र की एक मस्जिद में 11 बाहरी लोग मिले. वहीं, खांडा फलसा थाना इलाके की एक मस्जिद में 17 बाहरी लोग मिले. ये सभी स्वयं को धर्म प्रचारक बता रहे हैं. ये दूसरे प्रदेशों के रहने वाले हैं. इस पर पुलिस ने इन सभी के हाथों पर क्वारेंटाइन की सील लगाकर मस्जिद में ही रहने को पाबंद कर दिया. इसके साथ ही दोनों मस्जिदों के बाहर पुलिस भी तैनात कर दी. इन लोगों के बाहर निकलने पर पुलिस इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर इन्हें गिरफ्तार भी कर सकेगी.



राजस्थान में 76 पॉजिटिव मरीज
उल्लेखनीय है कि राजस्थान में कोरोना वायरस पॉजिटिव केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं. प्रदेश में अभी तक 76 पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं. इनके अलावा ईरान से एयरलिफ्ट कर प्रदेश के जोधपुर और जैसलमेर लाए गए सैंकड़ों भारतीयों में से 17 कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं. राजस्थान के कुल मरीजों में से सबसे ज्यादा भीलवाड़ा में हैं. वहां 26 कोरोना पॉजिटिव केस हैं. उसके बाद 21 पॉजिटिव केस साथ दूसरे नंबर पर जयपुर है. इनमें आधे जयपुर के रामगंज इलाके के हैं.

30 सितंबर तक किसी भी डॉक्टर या पैरामेडिकल स्टाफ को नहीं किया जाएगा रिटायर 

COVID: राज्य सरकार में स्वास्थ्य सेवाओं को छोड़ किसी को नहीं मिलेगा पूरा वेतन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जोधपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 1, 2020, 9:12 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading