लाइव टीवी

COVID-19: जोधपुर सेंट्रल जेल में आसाराम और अन्य कैदियों ने की भूख हड़ताल, रिहा करने की मांग
Jodhpur News in Hindi

Chandra Shekhar Vyas | News18 Rajasthan
Updated: March 24, 2020, 6:49 PM IST
COVID-19: जोधपुर सेंट्रल जेल में आसाराम और अन्य कैदियों ने की भूख हड़ताल, रिहा करने की मांग
जेल में वर्तमान में सजायाफ्ता और ट्रायल वाले 1375 कैदी बंद हैं.

कोरोना वायरस (Corona virus) के फैलते से संक्रमण को देखते हुए मंगलवार को जोधपुर सेंट्रल जेल में कैदियों ने भूख हड़ताल (Hunger strike) कर दी. कैदियों की मांग है कि इस महामारी के दौर में उन्हें रिहा कर दिया जाए.

  • Share this:
जोधपुर. कोरोना वायरस (Corona virus) के फैलते से संक्रमण को देखते हुए मंगलवार को जोधपुर सेंट्रल जेल में कैदियों ने भूख हड़ताल (Hunger strike) कर दी. कैदियों की मांग है कि इस महामारी के दौर में उन्हें रिहा कर दिया जाए. जोधपुर सेंट्रल जेल में आसाराम समेत भंवरी देवी अपहरण एवं हत्याकांड के मामले में पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा सहित कई कैदी मौजूद हैं. कैदियों ने जेल प्रशासन को प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, सीजेआई और राजस्थान हाई कोर्ट सीजे के नाम अपनी मांगों का ज्ञापन दिया है.

जेल में वर्तमान में सजायाफ्ता और ट्रायल वाले 1375 कैदी बंद हैं
जोधपुर सेंट्रल जेल में इस समय सजायाफ्ता और ट्रायल वाले 1375 कैदी मौजूद हैं. कोरोना वायरस के संक्रमण और महामारी को देखते हुए मंगलवार को सभी कैदियों ने भूख हड़ताल कर दी. आज सुबह सेंट्रल जेल में खाना बनाया गया, लेकिन किसी भी कैदी ने खाना नहीं खाया हैं. सभी कैदी मांग कर रहे हैं कि इस महामारी में उन्हें छोड़ दिया जाए. इसको लेकर राज्य सरकार ने जोधपुर सेंट्रल जेल से कैदियों के बारे में जानकारी मांगी है.

जेल प्रशासन ने तैयार की कैदियों की सूची



जोधपुर सेंट्रल जेल प्रशासन ने ऐसे कैदियों की सूची तैयार की है, जिन्हें पैरोल पर छोड़ा जा सकता है. यह सूची राज्य सरकार के पास भेजी जाएगी. उसके बाद राज्य सरकार तय करेगी कौन से कैदी को पैरोल पर भेजना है या किसकी सजा माफ करके छोड़ा जाना है. जोधपुर सेंट्रल जेल में कई कुख्यात कैदी अपनी सजा भुगत रहे हैं.

राजस्थान में अब तक 32 कोरोना पॉजिटिव सामने आ चुके हैं
उल्लेखनीय है कि राजस्थान में अब तक 32 कोरोना पॉजिटिव सामने आ चुके हैं. इनमें 2 पॉजिटिव केस सोमवार को जोधपुर में पाए गए हैं. प्रदेश में कोरोना वायरस के अब तक 1227 सेम्पल टेस्ट किए जा चुके हैं. इनमें से 1112 सैंपल नेगेटिव पाए गए हैं जबकि 32 सेम्पल पॉजिटिव आए हैं.

COVID-19: कजाकिस्तान में फंसे 260 भारतीय छात्र, सरकार से कर रहे बचाने की गुहार

COVID-19: 8 लाख अधिकारी-कर्मचारी और पेंशनर्स राहत कोष में देंगे 200 करोड़ रुपए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जोधपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 6:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर