जोधपुर: आसाराम के स्वास्थ्य में सुधार, एम्स में शिफ्ट होना चाहते हैं, डॉक्टर्स ने खारिज की डिमांड

अस्पताल में आसाराम का सिटी स्कोर 8 पाया गया है.

अस्पताल में आसाराम का सिटी स्कोर 8 पाया गया है.

Asaram's improvement in health: यौन शोषण के मामले में जोधपुर सेंट्रल जेल में उम्रकैद की सजा काट रहे आसाराम के स्वास्थ्य में सुधार आया है. आसाराम तीन दिन पहले कोरोना संक्रमण से ग्रसित हो गये थे. आसाराम का जोधपुर के एमजीएच अस्पताल में इलाज चल रहा है.

  • Share this:

जोधपुर. जोधपुर सेंट्रल जेल में यौन शोषण (Sexual abuse) के मामले में जीवन की अंतिम सांस तक के लिये सजा काट रहे कोरोना संक्रमित आसाराम (Asaram) के स्वास्थ्य में सुधार होने लगा है. आसाराम का सीटी स्कोर 8 आया है. पहले वो इलाज लेने में आनाकानी कर रहे थे. लेकिन आसाराम के सीटी स्कोर को देखते हुये चिकित्सकों की सलाह पर इलाज लेने के लिये राजी हो गये हैं.

आसाराम को शहर के महात्मा गांधी अस्पताल के आईसीसीयू में रखा गया है. महात्मा गांधी अस्पताल में तीन दिन से आसाराम का कोरोना का कोरोना का इलाज चल रहा है. सेंट्रल जेल में तीन दिन पहले अचानक तबीयत बिगड़ने पर आसाराम को देर रात एमजीएच में भर्ती करवाया गया था. उसके बाद अस्पताल में आसाराम को चार लीटर प्रति मिनट की दर से ऑक्सीजन दी जा रही है.

दूसरी रिपोर्ट में भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं

अस्पताल में आसाराम की सिटी स्कैन करवाई गई तो उनका सिटी स्कोर 8 पाया गया. इसके बावजूद आसाराम अस्पताल में इलाज लेने को तैयार नहीं हुए थे जबकि उनका ऑक्सीजन का स्तर 93 आ रहा था. गुरुवार को सुबह कई बार डॉक्टर्स की ओर से इलाज का अनुरोध करने के बाद भी वे इलाज के लिए तैयार नहीं हुए. जब यह जानकारी अस्पताल में सीनियर डॉक्टर्स को पता चली तो उन्होंने इलाज के लिए इंजेक्शन जरूरी बताया. इसके बाद आसाराम इलाज के लिए तैयार हुए. आसाराम का आरटीपीएसआर टेस्ट वापस करवाया. इसमें वो फिर से कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. हालांकि आसाराम के बाकी दूसरे सभी पैरामीटर्स नार्मल हैं.
एम्स में शिफ्ट होना चाहते थे आसाराम

कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद आसाराम महात्मा गांधी अस्पताल से एम्स अस्पताल में शिफ्ट होने चाहते थे. लेकिन एमजीएच के डॉक्टर्स ने उनकी बात मानने से इनकार कर दिया. अस्पताल प्रशासन ने उनको कोरोना उपचार की पूरी जानकारी देकर यहीं पर ट्रीटमेंट शुरू कर दिया. अब आसाराम का कोरोना ट्रीटमेंट पूरा होने तक एमजीएच में ही रखा जायेगा. उसके बाद वापस आसाराम को सेंट्रल जेल शिफ्ट किया जाएगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज