Jodhpur: कोरोना से ठीक होने के बाद नहीं किया क्वॉरेंटाइन नियमों का पालन, पुलिस ने किया गिरफ्तार
Jodhpur News in Hindi

Jodhpur: कोरोना से ठीक होने के बाद नहीं किया क्वॉरेंटाइन नियमों का पालन, पुलिस ने किया गिरफ्तार
मामला जोधपुर सिटी के नागौर गेट थाना क्षेत्र से जुड़ा हुआ है.

कोरोना से जंग जीतकर आने वालों के स्वागत में तालियों की गड़गड़ाहट तो आपने सुनी होगी, लेकिन ऐसा शायद ही देखा होगा कि इस महामारी को मात देकर आये किसी व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया हो.

  • Share this:
जोधपुर. कोरोना (COVID-19) से जंग जीतकर आने वालों के स्वागत में तालियों की गड़गड़ाहट तो आपने सुनी होगी, लेकिन ऐसा शायद ही देखा होगा कि इस महामारी को मात देकर आये किसी व्यक्ति को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया गया हो. लेकिन ऐसा ही एक मामला हुआ है राजस्थान के जोधपुर में. यहां एक व्यक्ति कोरोना की चपेट में आ गया था. इलाज के बाद महामारी से जंग भी जीत गया, लेकिन वह अपने नागरिक होने का धर्म नहीं निभा पाया. नतीजतन पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. कोरोना से जंग जीतने के बाद किसी की गिरफ्तारी संभवतया पहला मामला है.

घर में क्वॉरेंटाइन रहना था, लेकिन काम पर चला गया
मामला जोधपुर सिटी के नागौर गेट थाना क्षेत्र से जुड़ा हुआ है. यहां रहने वाला इरशाद कोरोना वायरस की चपेट में आ गया था. उसने इस बीमारी से लड़कर उसे हरा दिया और वह ठीक हो गया. लेकिन उसने राष्ट्रीय आपदा अधिनियम का उल्लंघन किया. वह जिस बीमारी से वह ठीक हुआ था, उसने उसी को फैलाने वाला काम कर दिया. नियमानुसार इरशाद को ठीक होने के बाद 4 दिन तक अपने घर में आइसोलेट रहना था, लेकिन वह अपने कार्यस्थल पर चला गया. इसकी सूचना मिलने पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने उसे राष्ट्रीय आपदा अधिनियम की धारा-3 एवं राजस्थान महामारी अधिनियम की धारा-51 का उल्लंघन करने पर गिरफ्तार किया है.

Rajasthan: बेकाबू सियासी संकट और कोरोना, एक ही दिन में रिकॉर्ड 1132 पॉजिटिव आये सामने, 11 की मौत
प्रदेश में सबसे ज्यादा संक्रमित है जोधपुर


राजस्थान में बेकाबू हो रहे कोरोना वायरस का जोधपुर फिलहाल सबसे बड़ा सेंटर बना हुआ है. ऐसे में इसके संक्रमण को रोकने को लेकर जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट लगातार सजग है. पुलिस ने ऐसे सभी लोगों पर नजर बना रखी है जो क्वॉरेंटाइन नियमों का उल्लंघन करने पर उतारू हैं. उनके खिलाफ मामले दर्ज किये जा रहे हैं. लेकिन यह पहला मामला है जिसमें संक्रमण से ठीक होने के बाद नियमों का उल्लंघन करने पर किसी को गिरफ्तार किया गया है.

Rajasthan: BJP प्रदेशाध्यक्ष पूनिया का गहलोत सरकार पर तंज, बोले- सरकार का इम्युनिटी सिस्टम कमजोर

आरोपी के घर के बाहर नोटिस भी चस्पा किया गया था
डीसीपी धर्मेंद्र सिंह यादव और थानाधिकारी पाना चौधरी ने बताया कि शहर में लगातार कोरोना वायरस का संक्रमण फैल रहा है. लोगों को बार-बार हिदायत देने के बाद भी वे नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं. आरोपी इरशाद को भी बार-बार इस बाबत संदेश भेजे गये और उसके घर के बाहर नोटिस भी चस्पा किया गया. लेकिन वह नहीं माना तो उसे अब गिरफ्तार किया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading