Home /News /rajasthan /

COVID-19: जोधपुर में फिर कोरोना का महाविस्फोट, 80 नए पॉजिटिव केस आए, 2 की मौत

COVID-19: जोधपुर में फिर कोरोना का महाविस्फोट, 80 नए पॉजिटिव केस आए, 2 की मौत

नए पॉजिटिव केस शहर के भीतरी इलाके से ही सामने आ रहे हैं.

नए पॉजिटिव केस शहर के भीतरी इलाके से ही सामने आ रहे हैं.

सनसिटी जोधपुर शहर(Jodhpur city) में एक बार फिर कोरोना संक्रमण (COVID-19) का महाविस्फोट सामने आया है. शहर में सोमवार को एक ही दिन में एक साथ 80 नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं. वहीं 2 और कोरोना पीड़ितों ने दम तोड़ दिया है.

जोधपुर. सनसिटी जोधपुर शहर(Jodhpur city) में एक बार फिर कोरोना संक्रमण (COVID-19) का महाविस्फोट सामने आया है. शहर में सोमवार को एक ही दिन में एक साथ 80 नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं. वहीं 2 और कोरोना पीड़ितों ने दम तोड़ दिया है. इसके साथ ही अब शहर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 774 तक जा पहुंची है. इनमें 61 पॉजिटिव केस पिछले दिनों ईरान से एयरलिफ्ट करके लाए भारतीयों के शामिल हैं. कोरोना के कारण जोधपुर में मौतों की संख्या भी 13 तक हो गई है. प्रदेश में राजधानी जयपुर के बाद जोधपुर कोरोना का दूसरा सबसे बड़ा हॉट-स्पॉट बना हुआ है.

नए पॉजिटिव केस शहर के भीतरी इलाके से ही सामने आ रहे हैं
सीएमएचओ डॉ. बलवंत मांडा के अनुसार जोधपुर शहर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है. सोमवार को सुबह से लेकर शाम तक चार लैब से जारी रिपोर्टों में जोधपुर में 80 नए लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में पाए गए हैं. शहर के डॉ. एसएन मेडिकल कॉलेज, एम्स, डीएमआरसी और दिल्ली से आई 2961 सेम्पल की जांच रिपोर्ट में 80 मरीज कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. नए पॉजिटिव केस शहर के भीतरी इलाके से ही सामने आ रहे हैं.

3 दिन में 6 पॉजिटिव मरीजों की मौत
जोधपुर में जैसे-जैसे कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं वैसे-वैसे अस्पतालों में जांच प्रक्रिया भी प्रभावित हो रही है. डॉ. एसएन मेडिकल कॉलेज में कोरोना टेस्ट किट खत्म हो चुके हैं. इसके चलते जोधपुर से तीन दिन पहले 2 हजार सेम्पल कोटा, उदयपुर और जयपुर भेजे गए थे. शहर में कोरोना संक्रमित लोगों के बढ़ने के साथ ही मौतों का सिलसिला भी बढ़ता जा रहा है. जोधपुर में पिछले तीन दिन में 6 पॉजिटिव मरीजों की मौत भी हो चुकी है. इन 6 में से 4 मरीज को 50 साल से ऊपर उम्र के थे. वहीं एक महिला 27 साल और एक पुरुष 52 साल का है.

9 थाना क्षेत्रों में से 4 थाना इलाकों में पूरी तरह से कर्फ्यू लगा हुआ है
उल्लेखनीय है कि जोधपुर शहर के नागौरी गेट और कबूतरों का चौक इलाके में कोरोना संक्रमण के अब तक काफी केस पाए जा चुके हैं. शहर के 9 थाना क्षेत्रों में से 4 थाना इलाकों में पूरी तरह से कर्फ्यू लगा हुआ है. शेष 5 थाना क्षेत्र में जहां-जहां पॉजिटव मरीज पाए गए हैं, उनमें प्रभावित क्षेत्रों आसपास के 3-3 किलोमीटर इलाके में कर्फ्यू लागू किया गया है.

जयपुर: Lockdown में फंसे श्रमिकों की घर वापसी का खर्च उठाएगी गहलोत सरकार

Lockdown-3.0: शराब की दुकानों पर उमड़ी भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

Tags: Corona epidemic, Jodhpur News, Rajasthan news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर