जोधपुर को फिर जकड़ने लगा कोरोना, डरा रहे आंकड़े, सावधान रहिए, शहर को महामारी से बचाइए

जोधपुर में मौतों का सिलसिला भी फिर चल पड़ा है. यहां 5 दिनों में 5 मौतें दर्ज की गई हैं.

जोधपुर में मौतों का सिलसिला भी फिर चल पड़ा है. यहां 5 दिनों में 5 मौतें दर्ज की गई हैं.

COVID-19 hits again Jodhpur: राजस्थान का दूसरा सबसे बड़ा शहर जोधपुर एक बार फिर कोरोना की जद में आने लग गया है. यहां गुरुवार को लगातार दूसरे दिन 100 से ज्यादा पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं.

  • Share this:
जोधपुर. राजस्थान में कोरोना (COVID-19) फिर तेजी से अपने पांव पसार रहा है. प्रदेश का दूसरा सबसे बड़ा शहर जोधपुर (Jodhpur) इसका बड़ा ठिकाना बनता जा रहा है. संक्रमित मरीजों (Coronavirus infected patients) की संख्या के लिहाज से गुरुवार को जोधपुर प्रदेश में सबसे आगे रहा. शहर में लगातार गुरुवार को दूसरे दिन भी 100 प्लस कोरोना के नए मरीज सामने आए हैं. जोधपुर पहले भी कोरोना संक्रमण का बड़ा केन्द्र रहा है. यहां कोरोना काल की शुरुआत में ही गली-गली, कोरोना पॉजिटिव मरीज हो गए थे.

गुरुवार को आई रिपोर्ट में जोधपुर में सबसे ज्यादा 127 मरीज सामने आए हैं. यह आंकड़ा चौंकाने वाला है. जोधपुर में कोरोना टेस्टिंग में हर 10वां मरीज पॉजिटिव निकल रहा है. यहां कोरोना संक्रमण की दर 9.9 फीसदी तक पहुंच गई है. पिछले पांच दिनों के आकड़ों को देखें तो कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या दुगनी से ज्यादा हो चुकी है. वहीं कोरोना संक्रमितों की संख्या दोगुनी होने के दिन अब घटने लगे हैं.

बढ़ रहा है पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा

कोरोना संक्रमण की रफ्तार का अंदाजा इस बात से लगता है कि 20 मार्च से पहले मरीजों की संख्या डबल होने का समय जहां 123 दिन था. वहीं 21 मार्च को यह 106 दिन, 22 मार्च को 88 दिन, 23 मार्च को 77 दिन, 24 मार्च को 59 दिन और 25 मार्च को घटकर 48 दिन तक पहुंच गया. जनवरी के अंत तक यह 206 दिन था. फरवरी की शुरुआत में 200 दिन था.
9 में से 7 जोन में मरीज दहाई के आंकड़े को पार कर गए

चिकित्सा विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट में गुरुवार 127 मरीज सामने आए हैं. इनमें प्रतापनगर इलाके में 13, शहर के परकोटे में 15, उदयमंदिर में 9, महामंदिर में 11, मसूरिया में 15, शास्त्रीनगर में 10, मधुबन में 11, रेजीडेंसी में 10 और बीजेएस इलाके में 7 संक्रमित पाए गए हैं. ग्रामीण क्षेत्र में 10 ब्लॉक में से बनाड़ में 14, सालावास में 4, ओसिया में 1, बावड़ी में 3, फलौदी में 1 और बालेसर में 3 पॉजिटिव मरीज मिले हैं.

शहर में फिर शुरू हुआ मौतों का सिलसिला



शहर में लगातार 5वें दिन भी कोरोना से मौत होने का सिलसिला जारी है. जोधपुर शहर में पिछले 5 दिनों से लागातार कोरोना संक्रमण से एक -एक मरीज की मौत दर्ज की जा रही है. एक तरफ जहां कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या दोगुनी से तेज हो गई है वहीं मौतों का सिलसिला भी फिर चल पड़ा है. यहां 5 दिनों में 5 मौतें दर्ज की गई हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज