लाइव टीवी

COVID-19: राजस्थान में जयपुर के बाद जोधपुर दूसरा बड़ा हॉट-स्पॉट बना, 68 पॉजिटिव केस
Jodhpur News in Hindi

Lalit Singh | News18 Rajasthan
Updated: April 9, 2020, 10:00 AM IST
COVID-19: राजस्थान में जयपुर के बाद जोधपुर दूसरा बड़ा हॉट-स्पॉट बना, 68 पॉजिटिव केस
जोधपुर में पहला पॉजिटिव केस 22 मार्च को सामने आया था.

प्रदेश में राजधानी जयपुर (Jaipur) के बाद जोधपुर शहर (Jodhpur city) में कोरोना संक्रमण (COVID-19) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. राज्य में जोधपुर अब जयपुर के बाद कोरोना वायरस का दूसरा बड़ा हॉट स्पॉट (Hot spot) बन गया है.

  • Share this:
जोधपुर. प्रदेश में राजधानी जयपुर (Jaipur) के बाद जोधपुर शहर (Jodhpur city) में कोरोना संक्रमण (COVID-19) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. राज्य में जोधपुर अब जयपुर के बाद कोरोना वायरस का दूसरा बड़ा हॉट स्पॉट (Hot spot) बन गया है. खासकर जोधपुर शहर का नगौरी गेट इलाका हाई रिस्क जोन बना हुआ है. जोधपुर में वर्तमान में 68 पॉजिटिव केस हैं. इनमें से 36 पॉजिटिव केस पिछले दिनों ईरान से एयरलिफ्ट कर जोधपुर लाए गए भारतीय शामिल हैं.

पहला मामला 22 मार्च को सामने आया था
जोधपुर शहर कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मामले में भीलवाड़ा से काफी आगे निकल चुका है. शहर में अब तक 32 मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है. शहर के एम्स और एमडीएम अस्पतालों में कोरोना संक्रमण के मरीज अपना इलाज करवा रहे हैं. जोधपुर शहर में कोरोना पॉजिटिव का पहला मामला 22 मार्च को सामने आया था. लेकिन उसके बाद इसका ग्राफ तेजी से बढ़ता हुआ अब 32 तक जा पहुंचा है.

यहां देखें कैसे बढ़ा जोधपुर में कोरोना का ग्राफ



22 मार्च - पहला मरीज कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आया


23 मार्च - दो और मरीज पाए गए
24 मार्च - एक मरीज
25 मार्च - एक मरीज
26 मार्च - एक मरीज
30 मार्च - एक मरीज
01 अप्रेल - एक मरीज
02 अप्रेल - दो मरीज
04 अप्रेल - एक साथ 7 पॉजिटिव मरीज आए
05 अप्रेल - तीन पॉजिटिव आए
06 अप्रेल - एक पॉजिटिव
07 अप्रेल - सबसे ज्यादा 9 पॉजिटिव मरीज आए
08 अप्रेल - एक मरीज आया
09 अप्रेल - एक मरीज आया

नागौरी गेट हाई रिस्क क्षेत्र
जोधपुर में नागौरी गेट हाई रिस्क जोन माना गया है. वैसे तो शुरुआती दौर में विदेश से आने वाले नागरिकों में ही कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो रही थी. लेकिन मार्च के बाद अप्रेल लगते ही नागौरी गेट इलाके में सबसे ज्यादा लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आए है. नागौरी गेट में सबसे पहले 26 साल की एक महिला में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई. उसके बाद उसके संपर्क में आए एक दर्जन लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं.

डॉक्टर्स की मेहनत ला रही है रंग
कोरोना पॉजिटिव मरीजों के इलाज में जोधपुर के डॉक्टर्स दिन रात एक किए हुए हैं. इसी का परिणाम है अब तक 5 मरीजों की रिपोर्ट नगेटिव आ चुकी है. इनमें से 2 को डिस्चार्ज किया जा चुका है. शहर के एम्स और एमडीएम अस्पताल में कोरोना संक्रमण मरीजों का इलाज चल रहा है. खुशखबर यह कि यहां अभी तक कोरोना संक्रमण से एक भी मौत दर्ज नहीं हुई है.

लॉकडाउन में प्राइवेट स्कूल फीस वसूली नहीं कर सकेंगे, स्टाफ को देनी होगी सैलरी

COVID-19: जयपुर की इस महारसोई में बनते हैं रोजाना भोजन के 90,000 पैकेट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जोधपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 9, 2020, 9:56 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading