COVID-19: जोधपुर में 150 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव, 37 एक ही अस्पताल के, 250 अन्य चिकित्साकर्मी भी संक्रमित

डॉक्टर हेवी लोड वायरस की चपेट में आ रहे हैं.
डॉक्टर हेवी लोड वायरस की चपेट में आ रहे हैं.

COVID-19 Update: राजस्थान में कोरोना कहर बनकर टूट रहा है. प्रदेश के दूसरे सबसे बड़े शहर जोधपुर (Jodhpur City) में 150 डॉक्टर्स और 250 अन्य चिकित्साकर्मी कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) हो चुके हैं.

  • Share this:
जोधपुर. राजस्थान में बेकाबू कोरोना (COVID-19) बड़ी तेजी से लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है. जोधपुर शहर (Jodhpur City) में आमजन के साथ अब धरती के भगवान यानी डॉक्टर्स पर भी कोरोना संक्रमण का कहर टूटने लगा है. जोधपुर के अस्पतालों के रिकॉर्ड अनुसार अब तक 150 सीनियर और रेजिडेंट डॉक्टर कोरोना संक्रमण (Doctors Corona Positive) की चपेट में आ चुके हैं. जोधपुर सर्वाधिक संक्रमित शहरों में शुमार है. यहां कोरोना के बढ़ते केस के बाद फिर से पूरे जोधपुर कमिश्नरेट में धारा-144 लगाई जा चुकी है.

पिछले 5 दिनों में सनसिटी जोधपुर के एमडीएम अस्पताल के ही 37 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं. 150 डॉक्टर्स के साथ ही 250 चिकित्साकर्मियों को भी कोरोना संक्रमण ने अपनी चपेट में लिया है. शहर के विभिन्न अस्पतालों में 250 नर्सेज, लैब टेक्नीशियन के साथ अन्य अस्पताल स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

Rajasthan Panchayat Election: कोरोना गाइडलाइन के उल्लंघन पर हो सकती है 3 साल की जेल, जान लें प्रावधान



कई बड़े डॉक्टर हो रहे संक्रमित
जोधपुर के अस्पतालों में पहले सीनियर डॉक्टर रेजिडेंट डॉक्टर से संवाद कर मरीजों का इलाज करते थे. लेकिन, अब सीनियर डॉक्टर कोरोना वार्ड में जाकर मरीजों की जांच करने लगे हैं. इसके चलते कई बड़े डॉक्टर भी संक्रमित हो चुके हैं. दरअसल, अस्पतालों में डॉक्टर मल्टीपल मरीजों के संपर्क में आते हैं. लिहाजा डॉक्टर हेवी लोड वायरस की चपेट में आ जाते हैं. हेवी लोड वायरस के चलते बुखार कई दिनों तक नहीं उतरता है.

राजस्थान पंचायत चुनाव: कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन, 2 सरपंच प्रत्याशियों समेत कई लोगों पर FIR, रसोड़ा चला रहे थे

पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा सवा लाख के करीब
प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा सवा लाख तक पहुंचने वाला है. राज्य में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 1,18,793 हो गई है. मंगलवार को रिकॉर्ड 1912 पॉजिटिव सामने आये हैं. वहीं, 15 लोगों की मौत हो गई. राज्य में कोरोना संक्रमण से अब तक 1367 लोगों की मौत हो गई है. प्रदेशभर में अब तक कुल 29,04,053 सैम्पल लिए गए हैं. पॉजिटिव पाये गये 1,18,793 केसेज में से 98,812 नेगेटिव हो गये हैं. इनमें से 97,448 को डिस्चार्ज किया जा चुका है. प्रदेश में अब 18614 एक्टिव केस हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज