COVID-19: जोधपुर में कोरोना का महाविस्फोट, पुलिस ने बदली रणनीति, 4 थाना इलाकों में पूरी तरह से लगाया कर्फ्यू

कानपुर में डीआईजी के पीआर० समेत कई पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित
कानपुर में डीआईजी के पीआर० समेत कई पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित

प्रदेश में राजधानी जयपुर के बाद कोरोना (COVID-19) के सबसे बड़े हॉट-स्पॉट (Hot spot) बन चुके सूर्यनगरी जोधपुर शहर (Jodhpur city) में पॉजिटिव मरीजों की लगातार बढ़ रही तादाद को देखते हुए अब पुलिस-प्रशासन ने अपना एक्शन प्लान बदल दिया है.

  • Share this:
जोधपुर. प्रदेश में राजधानी जयपुर के बाद कोरोना (COVID-19) के सबसे बड़े हॉट-स्पॉट (Hot spot) बन चुके सूर्यनगरी जोधपुर शहर (Jodhpur city) में पॉजिटिव मरीजों की लगातार बढ़ रही तादद को देखते हुए अब पुलिस-प्रशासन ने अपना एक्शन प्लान बदल दिया है. गुरुवार को बड़ी संख्या में सामने आए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या के बाद पुलिस-प्रशासन ने शहर के 9 थाना क्षेत्रों में से 4 थाना इलाकों में पूरी तरह से कर्फ्यू घोषित कर दिया है.

100 के करीब नए मरीज सामने आने से मचा हड़कंप
जोधपुर में बुधवार रात 9 बजे के बाद से गुरुवार रात तक कोरोना के 100 के करीब नए मरीज सामने आने से हड़कंप मच गया. एक साथ इतने लोगों के कोरोना की चपेट में आने के बाद पुलिस-प्रशासन ने तुरंत अपना एक्शन प्लान बदल लिया है. संक्रमण के लगातार फैलाव को देखते हुए पुलिस ने अब और सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए हैं. गुरुवार को शहर के 4 थाना क्षेत्रों में पूरी तरह से कर्फ्यू लगा दिया गया. शेष 5 थाना क्षेत्र में जहां पॉजिटव मरीज पाए गए हैं, उनमें प्रभावित क्षेत्रों आसपास के 3-3 किलोमीटर इलाके में कर्फ्यू लागू किया गया है.

यह है जोधपुर शहर के कर्फ्यूग्रस्त इलाकों की स्थिति
जोधपुर में पहला मरीज शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र में सामने आया था. इस पर पॉजिटिव मरीज के मकान के आसपास के 3 किलोमीटर इलाके के दायरे में कर्फ्यू लागु किया गया था. उसके बाद कोरोना पॉजिटिव मरीजों की लगातार बढ़ती तादाद के कारण गत करीब 15 दिन में शहर के 9 थाना क्षेत्रों के अलग-अलग प्रभावित इलाकों में कर्फ्यू लगाना पड़ा. इस पर भी पार नहीं पड़ी तो अब नागौरी गेट, उदयमंदिर, सदर और कोतवाली थाना क्षेत्र के सम्पूर्ण इलाकों में गुरुवार से कर्फ्यू घोषित कर दिया गया है. वहीं कुड़ी भगतासनी, बासनी, देवनगर, प्रतापनगर, महामंदिर और राजीव गांधी थाना इलाकों के साथ अब लूणी पुलिस थाना इलाके में भी प्रभावित क्षेत्र में 3 किलोमीटर के रेडियस में कर्फ्यू लागु किया गया है.



572 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं
उल्लेखनीय है कि राजस्थान में जयपुर के बाद जोधपुर कोरोना का सबसे बड़ा हॉट-स्पॉट है. यहां शुक्रवार तक 572 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं. इनमें पिछले दिनों ईरान से एयरलिफ्ट करके लाए गए 61 भारतीय भी शामिल हैं. जोधपुर शहर में नागौरी गेट इलाका और कबूतरों का चौक सबसे ज्यादा प्रभावित है। शहर के बाहर के इलाकों में भी काफी पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं. वहीं अब जिले के ग्रामीण लूणी इलाके में भी पॉजिटिव केस सामने से सरकार की चिंता बढ़ गई है.

COVID-19: जोधपुर में कोरोना का महा विस्फोट, 24 घंटों में 74 नए पॉजिटिव केस आए

Lockdown: प्रवासियों के लिए रेलवे जल्द चला सकता है स्पेशल ट्रेन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज