Assembly Banner 2021

जोधपुर में कोरोना हुआ बेकाबू, संक्रमण फैलने की रफ्तार सबसे तेज, 8 दिनों में 1897 संक्रमित, 7 की मौत

कोविड-19 पर सरकार कोई ठोस कदम उठा सकती है. (सांकेतिक तस्वीर)

कोविड-19 पर सरकार कोई ठोस कदम उठा सकती है. (सांकेतिक तस्वीर)

Corana became uncontrollable in Jodhpur: कोरोना संक्रमण को लेकर सनसिटी जोधपुर के हालात दिन-प्रतिदिन बिगड़ते जा रहे हैं. जोधपुर राजस्थान का ऐसा शहर बन गया है, जो बेहद तेज गति से संक्रमित होता जा रहा है.

  • Share this:
जोधपुर. कोरोना (COVID-19) की दूसरी लहर में राजस्थान का दूसरा बड़ा शहर जोधपुर (Jodhpur) सबसे तेज रफ्तार से कोरोना वायरस से संक्रमित होता जा रहा है. जोधपुर शहर में पिछले 8 दिनों में 1897 नये कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं. वहीं इस अवधि में कोरोना पीड़ित 7 लोगों की मौत हो गई है. जोधपुर में कोरोना संक्रमित होने की दर अन्य जिलों के मुकाबले कई गुना ज्यादा रफ्तार पकड़ चुकी है.

सनसिटी जोधपुर में अब तक 1.62 प्रतिशत लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. कोरोना टेस्ट के लिहाज से बात करें तो भी स्थिति ज्यादा अच्छी नहीं है. जोधपुर शहर में 8 दिनों में ही अनचाहा रिकॉर्ड बन रहा है. गत वर्ष सितंबर और नवंबर में जो आंकड़े थे वह इस वर्ष अप्रैल माह के महज 8 दिनों में पूरे हो गये.

129 दिनों बाद कोरोना फिर पीक पर
जोधपुर शहर में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. शहर में संक्रमितों की बढ़ती संख्या के आगे प्रशासन बेबस नजर आ रहा है. गुरुवार को भी जोधपुर जिले में रिकॉर्ड 372 पॉजिटिव मरीज सामने आए. वहीं एक महिला की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई. बेतहाशा बढ़ते आकड़ों के बीच आमजन लापरवाही भी जमकर बरत रहे हैं. पिछले दो दिनों में 750 कोरोना संक्रमित मरीज के आंकड़े बता रहे हैं कि शहर में कोरोना गाइडलाइंस की जमकर अवहेलना हो रही है. संक्रमण की इतनी तेज रफ्तार बड़े पैमाने पर हो रही लापरवाही का ही नतीजा है.
शहर के तीन जोन में पीक पर पहुंचा कोरोना संक्रमण


जोधपुर शहर के 9 और ग्रामीण के 9 जोन के आकड़ों की बात करें तो इनमें से शहर के तीन जोन 'डेंजर जोन' बन चुके हैं. सालावास सबसे तेज संक्रमित वाला जोन बन गया है. वहां गुरुवार को रिकॉर्ड 71 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. वहीं शहर के शास्त्रीनगर में 51 और मसूरिया जोन में 49 कोरोना संक्रमित सामने आए हैं. ये तीनों जोन कोरोना के हाट स्पाट बन गए हैं.

यह हैं राजस्थान के हालात
उल्लेखनीय है कि राजस्थान में 8 अप्रैल गुरुवार को 3526 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इस एक दिन में कोरोना पीड़ित 20 लोग मौत की नींद सो चुके हैं. गुरुवार को संख्या के लिहाज से सबसे ज्यादा 658 नए केस जयपुर में सामने आये हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज