Home /News /rajasthan /

cyber fraud exposed in jodhpur 2 thugs sitting in jharkhand cheated person of rajasthan rs 8 lakh rupees rjsr

साइबर फ्रॉड: झारखंड में बैठे 2 ठगों ने राजस्थान के व्यक्ति से ठग लिये 8 लाख रुपये, संभलकर रहें

जोधपुर पुलिस के मुताबिक इन ठगों ने पिछले दिनों कई प्लाॅट भी खरीदे हैं.

जोधपुर पुलिस के मुताबिक इन ठगों ने पिछले दिनों कई प्लाॅट भी खरीदे हैं.

जोधपुर में साइबर फ्रॉड के बड़े मामले का खुलासा: राजस्थान की जोधपुर पुलिस ने साइबर ठगी के बड़े मामले का खुलासा (Cyber fraud exposed) करते हुये झारखंड-बिहार बॉर्डर (Jharkhand-Bihar Border) के गांव से दो ठगों को गिरफ्तार किया है. इन दोनों ठगों ने झारखंड में बैठकर राजस्थान के एक व्यक्ति के बैंक खाते से ऑनलाइन ठगी कर आठ लाख से ज्यादा रुपये पार कर लिये. जोधपुर की रातानाडा पुलिस ठगो से पूछताछ में जुटी है.

अधिक पढ़ें ...

जोधपुर. जोधपुर पुलिस ने साइबर ठगी के एक बड़े मामले का खुलासा (Cyber fraud exposed) करते हुये दो शातिर ठगों को गिरफ्तार किया है. ये शातिर ठग देशभर में कई लोगों के बैंक खातों में सेंध लगाकर उनको लाखों रुपये का चूना लगा चुके हैं. दोनों शातिर ठग झारखंड-बिहार बॉर्डर (Jharkhand-Bihar Border) पर स्थित एक गांव के रहने वाले हैं. जोधपुर पुलिस ने उनको वहीं से गिरफ्तार किया है. फिलहाल दोनों ठग पांच दिन के ट्रांजक्शन रिमांड पर हैं. जोधपुर पुलिस उनसे पूछताछ करने में जुटी है. पुलिस ने पूछताछ में ठगी के और भी मामले खुलने की संभावना जताई है.

रातानाडा थानाधिकारी भारत रावत ने बताया कि गत 25 मई को रवि बिकोदिया ने थाने में पेश होकर रिपोर्ट दर्ज कराई कि थी उसके पास एसबीआई का खाता अपडेट करने के लिए एक लिंक आया था. इस लिंक को खोलने पर नेट बैंकिंग स्वत: खुल गई. बाद में पासवर्ड मांगा गया. पासवर्ड देने के थोड़ी देर बाद ही खाते से तीन लाख रुपये पार हो गये. इसके बाद खाते से लगातार ट्रांजेक्शन होते गए और उनका पैसा कम होता चला गया. उन्हें कुछ समझ आता उससे से पहले ठगों ने उनके खाते से 819997 रुपये पार कर लिये.

ठग झारखंड के गिरडीह जिले के बैंगाबाद क्षेत्र के रहने वाले हैं
परिवादी की शिकायत पर पुलिस ने जांच के लिए एसआई कन्हैयालाल के नेतृत्व में एक टीम गठित की. यह टीम कुछ दिन तक इस साइबर क्राइम के जाल को डी-कोड करने के लिए पड़ताल करती रही. इस दौरान सामने आया कि साइबर ठग झारखंड के गिरडीह जिले के बैंगाबाद क्षेत्र के रहने वाले हैं. उसके बाद इन ठगों की तलाश में पुलिस की टीम को गिरडीह पहुंच गई. यह टीम करीब सात दिन वहां रुकी और ठगों का पता लगाया.

ठगों ने बड़ी संख्या में भूखंड खरीदे हैं
इसके बाद पुलिस ने वहां से शातिर ठग मंटू यादव और पप्पू यादव को दबोच लिया. फिर उन्हें जोधपुर लाया गया. इन दोनों शातिर ठगों से रातानाडा थाना पुलिस अब पूछताछ कर रही है. पुलिस को आशंका है कि इन ठगों ने और भी लोगों के साथ साइबर फ्रॉड किया है. क्योंकि जांच में सामने आया है कि इन ठगों ने बेहद कम समय में ठगी का जाल बिछाकर कई लोगों को उसमें फंसा लिया. ठगों ने लोगों के बैंक खातों में सेंध लगाकर हड़पे गये रुपये से बड़ी संख्या में भूखंड खरीदे हैं. अब जोधपुर पुलिस दोनों से कड़ी पूछताछ कर रही है.

Tags: Crime News, Cyber Fraud, Jodhpur News, Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर