ED ने की रॉबर्ट वाड्रा की गिरफ्तारी पर लगी अंतरिम रोक हटाने की मांग, हाईकोर्ट में हुई सुनवाई

Chandra Shekhar Vyas | News18 Rajasthan
Updated: August 22, 2019, 3:34 PM IST
ED ने की रॉबर्ट वाड्रा की गिरफ्तारी पर लगी अंतरिम रोक हटाने की मांग, हाईकोर्ट में हुई सुनवाई
रॉबर्ट वाड्रा। फाइल फोटो

रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) और उनकी मां मौरीन वाड्रा से जुड़ी स्काई लाईट हॉस्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड (Sky Light Hospitality) व महेश नागर की याचिका पर गुरुवार को जस्टिस जी.आर. मूलचंदानी की कोर्ट (Jodhpur High Court) में सुनवाई हुई. इस दौरान ईडी (ED) की ओर से वाड्रा की गिरफ्तारी पर लगी अंतरिम रोक हटाने की मांग की गई.

  • Share this:
रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) और उनकी मां मौरीन वाड्रा से जुड़ी स्काई लाईट हॉस्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड (Sky Light Hospitality)  व महेश नागर की याचिका पर गुरुवार को जस्टिस जी.आर. मूलचंदानी की कोर्ट (Jodhpur High Court) में सुनवाई हुई. इस दौरान ईडी (ED) की ओर से वाड्रा की गिरफ्तारी पर लगी अंतरिम रोक हटाने की मांग की गई. वहीं कपंनी के अधिवक्ता ने अंतिम सुनवाई के और समय मांगा. कोर्ट ने अब इस मामले में आगामी सुनवाई के लिए 12 सितंबर की तारीख मुकर्रर की है. 12 सितंबर को इस मामले में अंतिम बहस होगी.

वाड्रा के अधिवक्ता कोर्ट से मांगा समय
सुनवाई के दौरान ईडी की ओर से पैरवी करते हुए एएसजी राजदीप रस्तोगी ने कोर्ट को बताया कि पूर्व में हाईकोर्ट जस्टिस पुष्पेंद्र सिंह भाटी की कोर्ट ने इस मामले को अंतिम बहस के लिए विचाराधीन रखा था. एएसजी रस्तोगी ने कहा कि वे अंतिम बहस करने के लिए तैयार हैं. इस पर कंपनी के और वाड्रा के अधिवक्ता कुलदीप माथुर ने कोर्ट से समय मांगा. इसका एएसजी रस्तोगी ने कड़ा विरोध किया. बाद में कोर्ट ने अब इस मामले में अंतिम सुनवाई के लिए 12 सितंबर की तारीख मुकर्रर की.

275 बीघा जमीन की खरीद फरोख्त से जुड़ा है मामला

यह पूरा मामला बीकानेर के कोलायत क्षेत्र में 275 बीघा जमीन खरीद फरोख्त से जुड़ा हुआ है. इस मामले की जांच ईडी में चल रही है. पूर्व में जस्टिस पी.एस. भाटी की अदालत में सुनवाई के दौरान वाड्रा के अधिवक्ता कुलदीप माथुर ने कोर्ट को बताया था कि कोर्ट के निर्देशानुसार रॉबर्ट वाड्रा ईडी के सामने पेश हो चुके हैं और जांच में सहयोग कर रहे हैं. उसके बाद पिछले दिनों जस्टिस जी.आर. मूलचंदानी की कोर्ट में हुई सुनवाई में दोनों पक्षों ने मामले की सुनवाई 22 अगस्त को करने का आग्रह किया था.

पूर्व में कोर्ट ने दिए थे जांच में सहयोग देने के आदेश
इस मामले में पहले हुई पेशी के दौरान कोर्ट ने फर्म के सभी साझेदारों को ईडी के समक्ष पेश होकर जांच में सहयोग देने के आदेश दिए थे. उसके बाद राबर्ट वाड्रा व उनकी मां मौरीन वाड्रा गत 12 फरवरी को ईडी के जयपुर कार्यालय में पेश हुए और उसके सवालों का सामना किया था.
Loading...

अलवर में प्रियंका गांधी के खिलाफ कोर्ट में परिवाद पेश

नीट काउंसलिंग-2019: HC ने कहा- फिर से करवाएं मॉपअप राउंड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जोधपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 22, 2019, 3:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...