VIDEO: जोधपुर में कोरोना काल में इस विशेष योग्यजन अधिकारी के जज्बे को हर कोई कर रहा है सलाम, देखिये क्यों ?

सेतरावा उप तहसील के नायब तहसीलदार रणवीर सिंह गोदारा दिव्यांग हैं. बावजूद इसके वे कोरोना गाइडलाइन की पालना करवाने के लिये पूरे कस्बे में स्टिक के सहारे पैदल चले.

सेतरावा उप तहसील के नायब तहसीलदार रणवीर सिंह गोदारा दिव्यांग हैं. बावजूद इसके वे कोरोना गाइडलाइन की पालना करवाने के लिये पूरे कस्बे में स्टिक के सहारे पैदल चले.

Spirit of Service: जोधपुर की सतरेवा उप तहसील के नायब तहसीलदार रणवीर सिंह गोदारा का एक वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. विशेष योग्यजन अधिकारी गोदारा ने खुद को होने वाली परेशानियों की परवाह नहीं करते हुये देचू कस्बे में पुलिस जाब्ते के साथ फ्लैग मार्च (Flag march) किया.

  • Share this:
जोधपुर. कोरोना महामारी (Corona epidemic) के रूप में आये बड़े और जानलेवा संकट को और बढ़ने से रोकने लिये सरकार के स्तर पर जी तोड़ प्रयास हो रहे हैं. संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिये राज्य में गहलोत सरकार ने 15 दिन के लिये 'रेड अलर्ट जनअनुशासन पखवाड़ा' ('Red Alert Jan Anushasan Fortnight') लागू कर रखा है. इसके तहत तरह-तरह के प्रतिबंध लगाये गये हैं. पुलिस और प्रशासन कोरोना गाइडलाइन को शत प्रतिशत लागू करवाने के लिये हरमुमकिन कोशिश कर रहे हैं. बावजूद इसके लोग कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहे हैं.

ऐसे माहौल में जोधपुर का एक अधिकारी विशेष योग्यजन होने के बावजूद अपने क्षेत्र में लोगों को कोरोना प्रोटोकॉल की पालना का पाठ पढ़ाने के लिये पुलिस जाब्ते के साथ पैदल ही चल पड़ा. अपनी स्टिक के सहारे इस अधिकारी ने खुद को होने वाले कष्ट की परवाह नहीं करते हुये पुलिस जाब्ते के साथ शहर का पैदल चक्कर लगाकर लोगों से घरों में रहने की अपील की. इस अधिकारी की ओर से कोरोना प्रोटोकॉल की पालना करवाने के लिये उठाये गये इस कदम की जमकर सराहना हो रही है. फ्लैग मार्च का यह वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है. लोग अधिकारी के जज्बे को सलाम कर रहे हैं.

Youtube Video


अधिकारी का ड्यूटी के प्रति जुनून इस वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है
यह अधिकारी हैं जोधपुर जिले के सेतरावा उप तहसील के नायब तहसीलदार रणवीर सिंह गोदारा. उन्होंने ने सोमवार को अपने कार्य क्षेत्र देचू कस्बे में रूट मार्च निकालकर लोगों को यह संदेश दिया कि अब कोरोना वायरस बहुत घातक हो चुका है और आप अपने घरों में रहें. नहीं तो प्रशासन आपके साथ सख्ती से पेश आएगा. नायब तहसीलदार रणवीर सिंह गोदारा विशेष योग्यजन हैं. उनके पास फिलहाल देचू तहसीलदार का भी अतरिक्त कार्यभार है. लेकिन उनका अपनी ड्यूटी के प्रति जुनून इस वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है. वे पूरे रूटमार्च के दौरान वे अपने दल का पैदल चलते हुये प्रतिनिधित्व करते नजर आए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज