Home /News /rajasthan /

धर्म छुपाकर दो शादियां की, अब तीसरी बार निकाह रचाने की फिराक में था, शिकायत दर्ज

धर्म छुपाकर दो शादियां की, अब तीसरी बार निकाह रचाने की फिराक में था, शिकायत दर्ज

Jodhpur News: राजस्थान के जोधपुर के युवक ने धर्म बदलकर की दो शादी.

Jodhpur News: राजस्थान के जोधपुर के युवक ने धर्म बदलकर की दो शादी.

Rajasthan News: राजस्थान के जोधपुर (Jodhpur News) में एक धोखेबाज दूल्हे ने पहले हिंदू बनकर शादी की. राज खुला तो मुस्लिम बन दूसरी युवती से निकाह किया. अब दोनों लड़कियां इंसाफ के लिए दर-दर भटक रही हैं. आरोपी अब तीसरी शादी के फिराक में है.

अधिक पढ़ें ...

जोधपुर. लुटेरी और धोखेबाज दुल्हन (dhokebaaz dulha) के किस्से कहानियां तो आपने बहुत सुनी होंगी, लेकिन धोखेबाज लुटेरा दूल्हा कैसा होता है, यह हम आपको बताते है. यह कहानी बहुत ही अलग है. इसने फिल्मी अंदाज में कई दिनों तक लड़की के घर के चक्कर काटे, उसे झांसे में लिया, इस मुस्लिम लड़के ने पहले तो हिंदू लड़की से हिंदू बनकर मंदिर में जाकर शादी रचाई. राज खुला तो किया उससे किया निकाह. उससे जी भर गया तो फिर से मुस्लिम बन गया और मुस्लिम बनकर एक अन्य मुस्लिम आयश नाम की लड़की से निकाह किया. दगाबाज दूल्हे ने दोनों ही लड़कियों को दगा दे दिया है. अब दोनों ही लड़कियां दर-दर भटकने को मजबूर हो गई है. अब वह तीसरी शादी करने की फिराक में है.

यह कहानी है जोधपुर कि नीतू आचार्य और आयशा खान की. दोनों ने ही पुलिस में मामला दर्ज कराया है. अब पुलिस जांच कर रही है, दगाबाज दूल्हा अभी भी पुलिस के हाथों से दूर है. अपने पति से धोखा खाने के बाद दोनों ही पत्नियां आपस में मिली और अब दोनों ही दगाबाज को सलाखों के पीछे देखना चाहती हैं.  10 रूपये के स्टांप पेपर से धर्म बदलकर नीतू आचार्य से किया था वैदिक रीति से विवाह. अब यह दगाबाज दूल्हा तीसरी शादी करने की तैयारी में लग चुका है.

आरोपी ने ऐसे जाल में फंसाया

जोधपुर के कबीर नगर में रहने वाली नीतू आचार्य से इमरान नाम के युवक ने अपने आप को हिंदू बताया और खुद का नाम राजू बताया. कई दिनों तक घर के चक्कर काटने के बाद नीतू राजू की बातों में आ गई और राजू के साथ जाकर मंदिर में शादी कर ली. शादी करने के बाद दोनों घर से भाग गए. जब मुस्लिम होने का राज खुला तो दोनों में झगड़ा हुआ और नीतू के पास कोई रास्ता नहीं था तो उसे मजबूर होकर निकाह करना पड़ा.  कुछ साल एक दूसरे के साथ रहे. उसके बाद राजू का दिल भर गया तो नीतू के साथ मारपीट करने लगा और नीतू को घर से निकाल दिया. नीतू कई दिनों तक अपने पति की तलाश करती रही. आखिर जाकर पता चला कि उसका पति अब किसी दूसरी लड़की से शादी कर रहा है. तो उसने पुलिस में मामला दर्ज कराया.


दगाबाज दूल्हा बातें करने में बड़ा माहिर था. लोगों को अपनी बातों में उलझा कर अपना काम निकालने उसे आता था. एक दिन वह आयशा के घर पहुंचा क्योंकि आयशा के पिता अपना मकान बेचना चाह रहे थे. वहीं आयशा को देखकर उसने अपना बनाने के लिए शुरूआत कर दी. उसके दिमाग में आयशा के सपने चल रहे थे. उसने आयशा के घर में अपनी इज्जत बढ़ाने के लिए बड़ी-बड़ी बातें करना और खुद को पैसे वाला बताना शुरू कर दिया. ऐसे ही चलते एक दिन आयशा के घर वाले शादी के लिए मान गए. फिर  इमरान ने आयशा से शादी कर ली. इमरान आयशा को अपने घर ले आया. दूसरे दिन पुलिस घर पर पहुंची तो कहा कि यहां पर कोई निकाह नहीं हुआ है. आयशा को इमरान ने कहा कि एक महिला है जिससे उसने 20000 रुपए उधार लिए थे.  उस महिला ने पुलिस को घर पर भेज दिया है. फिर पता चला कि इमरान की पहली पत्नी नीतू ने पुलिस में मामला दर्ज कराया है. इसके चलते पुलिस घर पर आई थी.

ये भी पढ़ें:  छत्तीसगढ़ निकाय चुनाव: हारे नेताओं के भरोसे चुनाव में उतरी BJP, कांग्रेस ने नियुक्तियों पर कसा तंज

दूसरी पत्नी से भी आरोपी ने की मारपीट

कुछ दिन सिलसिला चलता रहा और ज्यादा सवाल जवाब करने पर इमरान ने आयशा से भी मारपीट करना शुरू कर दिया और फिर घर से निकाल दिया. आयशा की मां ने पुलिस में मामला दर्ज कराया है. पुलिस जांच कर रही है. आयशा ने अपने कागजात दिखाए जिसमें निकाहनामा है. उस निकाहनामे में किसी तरह के सील साइन भी नहीं है. इसको लेकर आयशा और उसका परिवार यह दावा कर रहा है कि यह सब फर्जीवाड़ा किया गया है. हमने हमारा मकान बेचकर इकलौती बेटी की शादी की. बच्ची के गहने कपड़े सभी इमरान के घर वालों ने हड़प लिए है. फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया है.

Tags: Crime in Rajasthan, Hindu-Muslim, Jodhpur News, Love jihad, Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर