Home /News /rajasthan /

बैंक की महिला कर्मचारी ने ग्राहकों के खाते से ही निकाल लिए 13 लाख, ऐसे आई पकड़ में

बैंक की महिला कर्मचारी ने ग्राहकों के खाते से ही निकाल लिए 13 लाख, ऐसे आई पकड़ में

Jodhpur News: बैंक की महिला कर्मचारी ने ग्राहकों से किया फ्रॉड, खाते से निकाली रकम.

Jodhpur News: बैंक की महिला कर्मचारी ने ग्राहकों से किया फ्रॉड, खाते से निकाली रकम.

Jodhpur News: राजस्थान (Rajasthan News) के जोधपुर (Jodhpur Crime News) में बैंक की एक महिला ने अपने ही ग्राहकों को निशाना बनाया. बड़े ही शातिर तरीके से महिला ने खातों से मोटी रकम निकाल ली. जब ग्राहकों को फ्रॉड का पता चला तो बैंक से संपर्क किया गया, मगर सही जवाब नहीं मिला. इसके बाद पीड़ितों ने पुलिस से मामले की शिकायत की. जांच के बाद पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया. पूछताछ में उन्होंने बताया कि इस पूरे खेल की मास्टमाइंड बैंक की एक महिला कर्मचारी है. आरोपी महिला ग्राहकों के चेक में हेरफेर कर रकम निकालती थी. फिलहाल, पुलिस तीनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

अधिक पढ़ें ...

    रंजन दवे.

    जोधपुर. राजस्थान (Rajasthan) के जोधपुर (Jodhpur) में एक बैंक की महिला कर्मचारी ने अपने ही ग्राहकों के पैसों (Bank Fraud) पर हाथ साफ कर लिया. हालांकि, महिला कर्मचारी अभी बैंक में काम नहीं करती है, फिर भी बैंक प्रशासन चुप्पी साधे है. पुलिस ने पीड़ितों की शिकायत पर तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस का कहना है कि अलग-अलग खातों से लाखों रुपये की निकालना बिना बैंक के किसी अधिकारी के मदद से संभव नहीं है. फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है.

    बैंक की पूर्व महिला कर्मचारी ऐश्वर्या बोड़ा एक्सिस बैंक के डाक डिस्पैच का काम करती थी. महिला ग्राहकों के चेक वापस लौट आते थे उनको रजिस्टर में एन्ट्री करने का कार्य करती थी. इसी कड़ी में बैंक के दो ग्राहक लालाराम व धनकुमार के चेक वापस लौटकर बैंक में आ गए. आरोपी ऐश्वर्या ने लौटकर आई चैक बुक के कुछ चैक अपने पास रख कर ग्राहकों के बैंक के खाते से पैसे उठा लिए.

    ऐसे पुलिस गिरफ्त में आई आरोपी

    जब इन ग्राहकों को मालूम चला कि बैंक से पैसे निकाल लिए हैं, तो ग्राहको ने बैंक में संपर्क किया तो बैंक खाते से पैसे उठाने का मामला सामने आया. ग्राहकों ने  बैंक शाखा प्रबंधक से संपर्क किया तो उचित जवाब नहीं मिला. तब ग्राहकों ने सरदारपुरा थाने में इसका मामला दर्ज करवाया. शिकायत मिलने के बाद  पुलिस ने जांच शुरू की और शेलेन्द्र व धर्मवीर को गिरफ्तार किया गया. आरोपी ने पूछताछ में इस पूरे मामले का मास्टमाइंड ऐश्वर्या बोड़ा को बता. ऐशवर्या ने दोनों ग्राहकों के खाते 6,60000 और 617000 अलग – अलग किश्तों में निकाले थे.

    ये भी पढ़ें: Alwar Rape Case: मंत्री ममता भूपेश बोलीं- दरिंदों को कोई तिलक नहीं लगा, सरकार अकेले कुछ नहीं कर सकती
    पुलिस को अंदेशा है कि और भी कई ग्राहकों के साथ फ्रॉड हो सकता है.  पुलिस को शक है कि  बैंक के अन्य कर्मचारियों की मिलीभगत से ही पूरे काम को अंजाम दिया गया है. पुलिस का तर्क है कि अगर किसी दूसरे व्यक्ति की संलिप्तता उजागर होती है तो उनके खिलाफ भी करवाई होगी. फिलहाल बैंक इस मामले में कुछ भी कहने से इनकार कर रहा है.

    Tags: Jodhpur News, Rajasthan news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर