तीन दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन में जुटेंगे देश-विदेश के फॉरेंसिक डॉक्टर

इस राष्ट्रीय अधिवेशन में फॉरेंसिक चिकित्सा के क्षेत्र में उभरती चुनौतियों से निपटने के लिए नई रणनीति भी तैयार की जाएगी. देश के साथ-साथ नेपाल श्रीलंका सहित कई देशों से विशेषज्ञ डॉक्टर भी इस अधिवेशन में हिस्सा लेंगे.

Lalit Singh | News18 Rajasthan
Updated: January 15, 2019, 12:33 PM IST
तीन दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन में जुटेंगे देश-विदेश के फॉरेंसिक डॉक्टर
डॉ. पीसी व्यास , फॉरेंसिक विभाग के विभागाध्यक्ष
Lalit Singh | News18 Rajasthan
Updated: January 15, 2019, 12:33 PM IST
राजस्थान के दूसरे बड़े शहर जोधपुर में देश - विदेश के फॉरेंसिक विभाग से जुड़े डॉक्टर इकट्ठा होंगे. जोधपुर में 31 जनवरी से 2 फरवरी तक 'मेडिकल प्रोफेशन एट क्रॉस रोड, नेगलिजेंस एंड वॉइलेन्स अगेंस्ट डॉक्टर' विषय पर राष्ट्रीय अधिवेशन का आयोजन किया जाएगा. इस सम्मेलन में रेड क्रॉस कमेटी की अंतरराष्ट्रीय समिति द्वारा एक संगोष्ठी भी आयोजित की जाएगी. फॉरेंसिक विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. पीसी व्यास ने बताया की फॉरेंसिक डिपार्टमेंट की ओर से राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है. इसमें देशभर से जुड़े फॉरेंसिक डिपार्टमेंट के विशेषज्ञ डॉक्टर शिरकत करेंगे. उन्होंने कहा कि यह सम्मेलन और सभाएं लोगों के लिए अपने स्वयं के विचारों के साथ बाहर आने के स्रोत हैं.

ये भी पढ़ें- BJP की बैचेनी बढ़ाने वाली हैं कांग्रेस की डिनर पॉलिटिक्टस की ये PHOTOS! 

इस राष्ट्रीय अधिवेशन में फॉरेंसिक चिकित्सा के क्षेत्र में उभरती चुनौतियों से निपटने के लिए नई रणनीति भी तैयार की जाएगी. देश के साथ-साथ नेपाल श्रीलंका सहित कई देशों से विशेषज्ञ
डॉक्टर भी इस अधिवेशन में हिस्सा लेंगे.

फॉरेंसिक विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. पीसी व्यास ने कहा कि तीन दिनों के इस सम्मेलन में करीब 25 लेक्चर और 200 से ज्यादा प्रेजेंटेशन होंगे. साथ ही पीजी के छात्रों के लिए क्वीज रखी गई है. उन्होंने कहा कि सम्मेलन के लिए 500 डेलीगेट रजिस्टर हो चुके हैं और उम्मीद की जा रही है कि 600 के करीब रजिस्ट्रेशन हो जाएगा.



ये भी पढ़ें - डिप्टी सीएम पायलट की डिनर पार्टी में पहुंचे CM गहलोत, मंत्रियों के बीच जमकर लगे ठहाके

ये भी देखें - VIDEO: यहां कड़ाके की सर्दी में धूप ताप रहे हैं मगरमच्छ
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...