जोधपुर में आयोजित होगा चौथा ग्लोबल राजस्थान एग्रीटेक मीट

राजस्थान में जयपुर, कोटा और उदयपुर में मिली कामयाबी के बाद अब जोधपुर संभाग में भी ग्लोबल राजस्थान एग्रीटेक मीट का आयोजन होगा. इस साल अप्रैल माह में जोधपुर संभाग होने जा रहे ग्लोबल राजस्थान एग्रीटेक मीट के आयोजन के लिये कृषि विभाग ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं.

Dinesh Sharma | ETV Rajasthan
Updated: January 14, 2018, 12:30 PM IST
जोधपुर में आयोजित होगा चौथा ग्लोबल राजस्थान एग्रीटेक मीट
प्रतीकात्मक तस्वीर.
Dinesh Sharma | ETV Rajasthan
Updated: January 14, 2018, 12:30 PM IST
राजस्थान में जयपुर, कोटा और उदयपुर में मिली कामयाबी के बाद अब जोधपुर संभाग में भी ग्लोबल राजस्थान एग्रीटेक मीट का आयोजन होगा. इस साल अप्रैल माह में जोधपुर संभाग होने जा रहे ग्लोबल राजस्थान एग्रीटेक मीट के आयोजन के लिये कृषि विभाग ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं. जोधपुर में एग्रीटेक मीट के लिए स्थान आदि का चयन कर लिया गया है. जोधपुर में होने वाले एग्रीटेक मीट के लिए मुख्यमंत्री से स्वीकृति मिलने के बाद ही आयोजन की तिथियों का निर्धारण किया जाएगा.

राजस्थान सरकार में कृषि मंत्री डॉ. प्रभुलाल सैनी का कहना है कि जयपुर, कोटा और उदयपुर में हुए एग्रीटेक मीट में जहां लाइव डेमोन्ट्रेशन और एमओयू पर फोकस था, वहीं जोधपुर में होने वाले एग्रीटेक मीट में इनोवेशन पर फोकस रखा जाएगा.

अप्रैल माह में जोधपुर संभाग में हो रही शुगर फ्री आलू, खजूर, थार अनार, जीरा और धनिया आदि की खेती को मार्केट उपलब्ध करवाने के लिहाज से उद्यमियों को निवेश के लिये आमंत्रित किया जाएगा.

गौरतलब है कि राज्य सरकार की मंशा प्रत्येक संभाग मुख्यालय में एग्रीटेक मीट के आयोजन करवाने की है, ताकि किसानों की आय को दोगुना करने के प्रधानमंत्री के सपने के जल्द से जल्द पूरा किया जा सके. ग्लोबल राजस्थान एग्रीटेक मीट का चौथा संस्करण जोधपुर में आयोजित होने वाला है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर