लाइव टीवी

स्कूल संचालक के खेत में टिड्डियों का हमला, ढोल-थाली को बजाकर 50 बच्चों ने भगाई टिड्डी
Jodhpur News in Hindi

Lalit Singh | News18 Rajasthan
Updated: January 29, 2020, 1:23 PM IST
स्कूल संचालक के खेत में टिड्डियों का हमला, ढोल-थाली को बजाकर 50 बच्चों ने भगाई टिड्डी
खेत में टिड्डियों को भगाते स्कूल के बच्चे

जोधपुर (Jodhpur) के रायसर स्थित एक खेत में टिड्डियों (grasshoppers) ने हमला कर दिया. यह खेत (farm) एक स्कूल संचालक का था, लिहाजा स्कूल के संचालक ने टिड्डियों को भगाने के लिए स्कूल के बच्चों (School children) को लगा दिया.

  • Share this:
जोधपुर. राजस्थान के जोधपुर (Jodhpur) के रायसर स्थित एक खेत में टिड्डियों (grasshoppers) ने हमला कर दिया. यह खेत (farm) एक स्कूल संचालक का था, लिहाजा स्कूल के संचालक ने टिड्डियों को भगाने के लिए स्कूल के बच्चों (School children) को लगा दिया, जिसके बाद स्कूल के करीब 50 बच्चे हाथों में ढोल और थाली लेकर टिड्डियों को भगाते नजर आए. संचालक के साथ बच्चों ने टिड्डियों को भगाने के काफी देर तक जतन किए, लेकिन कामयाबी नहीं मिली. खेत में खड़ी तारामीरा की फसल को भारी नुकसान पहुंचा.

टिड्डियों को भगाने के लिए बच्चों को गाड़ियों में भर कर खेत में लाया गया

जानकारी के मुताबिक जोधपुर के रायसर में स्कूल के बच्चे खेत में हुए टिड्डियां के हमले से फसल को बचाते नजर आए. यह सभी बच्चे जोधपुर स्थित रायसर के एक स्कूल के हैं. रायसर गांव में श्री सिद्धार्थ उच्च प्राथमिक विद्यालय के संचालक अरविंद भाटिया ने अपने खेत मे टिडडी को भगाने के लिए अपने स्कूल के बच्चों का उपयोग करना शुरू कर दिया. दरअसल मंगलवार सुबह खेत में टिड्डी दल ने हमला बोला तो करीब 50 बच्चों को गाड़ियों में भर कर खेत लाया गया. संचालक के साथ सुबह 8 से दोपहर 1 बजे तक बच्चों ने टिड्डियों को भगाने के जतन किए, लेकिन कामयाबी नहीं मिली.

ढोल और थाली को बजाकर टिड्डियों को खेत से भगाते बच्चे
ढोल और थाली को बजाकर टिड्डियों को खेत से भगाते बच्चे




स्कूल संचालक ने कहा- टिड्डियों को देखने के लिए खेत में आए बच्चे

वहीं स्कूल के संचालक अरविंद भाटिया का कहना है कि कि गांव में कई सालों बाद टिड्‌डी दल आया तो तो बच्चे उन्हें देखने के लिए खेत में आ गए थे. उनके लिए खेत में ही खाने-पीने की पूरी व्यवस्था की गई थी.

यह भी पढ़ें- पत्नी का आरोप- दहेज प्रताड़ना का केस वापस नहीं लेने पर पति ने दी तेजाब से चेहरा जलाने की धमकी

यह भी पढ़ें- प्रतापगढ़: नशे में धुत युवक की नहर में डूबने से मौत, घर आते वक्त हुआ हादसा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जोधपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 29, 2020, 1:23 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर