अपना शहर चुनें

States

राबॅर्ट वाड्रा से जुड़े केस पर HC में हुई सुनवाई, अब 26 सितंबर को होगी अंतिम बहस

गुरुवार को कोर्ट में सुनवाई के दौरान एएसजी राजदीपक रस्तोगी ने इस मामले में करीब 10 से ज्यादा बार सुनवाई टल जाने का कड़ा विरोध जताते हुए अंतिम बहस शुरू करने की मांग की.फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
गुरुवार को कोर्ट में सुनवाई के दौरान एएसजी राजदीपक रस्तोगी ने इस मामले में करीब 10 से ज्यादा बार सुनवाई टल जाने का कड़ा विरोध जताते हुए अंतिम बहस शुरू करने की मांग की.फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Congress President Sonia Gandhi) के दामाद रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) और उनकी मां मौरीन वाड्रा (Maureen Vadra) से जुड़ी कंपनी स्काई लाइट हॉस्पिटैलिटी (Sky Light Hospitality) की याचिका (Petition) पर गुरुवार को जोधपुर हाईकोर्ट (Jodhpur High Court) में फिर सुनवाई हुई, लेकिन अंतिम बहस शुरू नहीं हो पाई.

  • Share this:
जोधपुर.  कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Congress President Sonia Gandhi)  के दामाद रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) और उनकी मां मौरीन वाड्रा (Maureen Vadra) से जुड़ी कंपनी स्काई लाइट हॉस्पिटैलिटी (Sky Light Hospitality) की याचिका (Petition) पर गुरुवार को जोधपुर हाईकोर्ट (Jodhpur High Court) में फिर सुनवाई हुई, लेकिन अंतिम बहस शुरू नहीं हो पाई. इस बात को लेकर जस्टिस पुष्पेंद्र सिंह भाटी की कोर्ट में ईडी के अधिवक्ता एएसजी राजदीपक रस्तोगी ने कड़ा ऐतराज जताया. अब इस मामले में आगामी 26 सितंबर को 2 बजे अंतिम बहस सुनी जाएगी.

10 से ज्यादा बार टल चुकी है सुनवाई
गुरुवार को कोर्ट में सुनवाई के दौरान एएसजी राजदीपक रस्तोगी ने इस मामले में करीब 10 से ज्यादा बार सुनवाई टल जाने का कड़ा विरोध जताते हुए अंतिम बहस शुरू करने की मांग की. एएसजी रस्तोगी ने कोर्ट को बताया कि इस मामले में थर्ड पार्टी अंतरिम आदेश जारी किए गए हैं. इसमें स्काई लाइट प्राइवेट हॉस्पिटैलिटी के लिमिटेड लायबिलिटी पार्टनर रॉबर्ट वाड्रा व उनकी मां मौरीन वाड्रा की गिरफ्तारी पर अंतरिम रोक है.

एएसजी बोले अंतरिम आदेश को एंजॉय कर रहे हैं
इस गिरफ्तारी के अंतरिम रोक के आदेश को हटाने को लेकर ईडी की तरफ से एक प्रार्थना-पत्र पूर्व में कोर्ट के समक्ष पेश किया गया था. वह प्रार्थना-पत्र भी अभी सुनवाई के लिए लंबित है. ऐसे में या तो इस मामले में अंतिम बहस कर ली जाए या इस प्रार्थना-पत्र पर सुनवाई की जाए. एएसजी रस्तोगी ने बचाव पक्ष के अधिवक्ता पर आरोप लगाया कि वे लगातार सुनवाई को टाल रहे हैं और रॉबर्ट वाड्रा व मौरीन वाड्रा कोर्ट द्वारा जारी किए गए गिरफ्तारी पर रोक के अंतरिम आदेश को एंजॉय कर रहे हैं. एएसजी रस्तोगी के कड़े विरोध के बाद कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई के लिए आगामी 26 सितंबर की तारीख मुकर्रर की है. साथ ही ऑर्डर में यह मेंशन किया है कि एएसजी लगातार विरोध दर्ज कर रहे हैं.



गिरफ्तारी पर अंतरिम रोक के आदेश हैं
एएसजी राजदीपक रस्तोगी ने कोर्ट को यह भी बताया कि इस मामले में ना तो वाड्रा के खिलाफ कोई एफआईआर दर्ज है और ना ही उन्हें आरोपी बनाया गया है. इसके कारण गिरफ्तारी पर अंतरिम रोक के आदेश को वेकेंट किया जाए. उल्लेखनीय है कि यह मामला बीकानेर के कोलायत क्षेत्र में 275 बीघा जमीन खरीद-फरोख्त से जुड़ा हुआ है.

राजस्थान में भी जानलेवा हुआ कांगो फीवर, जोधपुर एम्स में 2 पीड़ितों की मौत

करौली में टाइगर का आतंक, एक और युवक को बनाया शिकार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज