Home /News /rajasthan /

राबॅर्ट वाड्रा से जुड़ी स्काई लाईट हॉस्पिटैलिटी की याचिका पर सुनवाई आज

राबॅर्ट वाड्रा से जुड़ी स्काई लाईट हॉस्पिटैलिटी की याचिका पर सुनवाई आज

रॉबर्ट वाड्रा। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

रॉबर्ट वाड्रा। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) और उनकी मां मौरीन वाड्रा से जुड़ी स्काई लाईट हॉस्पिटैलिटी (Sky Light Hospitality) की याचिका पर गुरुवार को जोधपुर हाईकोर्ट (Jodhpur High Court) में सुनवाई होगी. सुनवाई जस्टिस जी.आर. मूलचंदानी की कोर्ट होगी.

अधिक पढ़ें ...
    रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) और उनकी मां मौरीन वाड्रा से जुड़ी स्काई लाईट हॉस्पिटैलिटी (Sky Light Hospitality) की याचिका पर गुरुवार को जोधपुर हाईकोर्ट (Jodhpur High Court) में सुनवाई होगी. सुनवाई जस्टिस जी.आर. मूलचंदानी की कोर्ट होगी. यह पूरा मामला राजस्थान के बीकानेर (Bikaner) जिले के कोलायत तहसील में हुई जमीन की खरीद फरोख्त से जुड़ा हुआ है. इस मामले में फिलहाल कोर्ट के अंतरिम आदेश लागू हैं और रॉबर्ट वाड्रा व उनके पार्टनर्स की गिरफ्तारी पर रोक लगी हुई है.

    मामले की जांच ईडी में चल रही है
    बीकानेर के कोलायत क्षेत्र में 275 बीघा जमीन के खरीद फरोख्त से जुड़े इस मामले की जांच ईडी में चल रही है. पूर्व में जस्टिस पी.एस. भाटी की अदालत में स्काई लाइट हॉस्पिटैलिटी लिमिटेड की याचिका पर सुनवाई के दौरान वाड्रा के अधिवक्ता कुलदीप माथुर ने कोर्ट को बताया था कि कोर्ट के निर्देशानुसार रॉबर्ट वाड्रा ईडी के सामने पेश हो चुके हैं. वे जांच में सहयोग कर रहे हैं. उसके बाद पिछले दिनों जस्टिस जी.आर. मूलचंदानी की कोर्ट में हुई सुनवाई में दोनों पक्षों ने मामले की सुनवाई 22 अगस्त को करने का आग्रह किया था. कोर्ट ने इस बात को स्वीकार करते हुए अगली सुनवाई 22 अगस्त को मुकर्रर कर दी थी.

    गत 12 फरवरी को ईडी कार्यालय में पेश हुए थे रॉबर्ट वाड्रा
    इससे पहले पेशी पर कोर्ट ने फर्म के सभी साझेदारों को ईडी के समक्ष पेश होकर जांच में सहयोग देने के आदेश दिए थे. उसके बाद राबर्ट वाड्रा व उनकी मां मौरीन वाड्रा गत 12 फरवरी को ईडी के जयपुर कार्यालय में पेश हुए और उसके सवालों का सामना किया था. इसी कोर्ट में एएसजी राजदीप रस्तोगी ने बताया था की रॉबर्ट वाड्रा ने अपने पार्टनर मौरीन वाड्रा को एक चेक दिया था. इस चेक के द्वारा बिचौलिए महेश नागर ने अपने ड्राइवर के नाम जमीन खरीदकर इस पूरे घोटाले को अंजाम दिया है, जो जांच का विषय है.

    राजस्थान की अब तक की 5 बड़ी खबरें, यहां पढ़ें एक साथ

    पंचायत चुनाव: परिसीमन पर मच रहा बवाल, बीजेपी हो रही आक्रोशित

    Tags: Jodhpur High Court, Jodhpur News, Rajasthan news, Robert vadra

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर