• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • जोधपुर हाईकोर्ट ने आसाराम का 3 महीने का मेडिकल रिकॉर्ड किया तलब, जानिये क्या है पूरा मामला

जोधपुर हाईकोर्ट ने आसाराम का 3 महीने का मेडिकल रिकॉर्ड किया तलब, जानिये क्या है पूरा मामला

कोर्ट ने गत 7 जुलाई को आसाराम के बेटे की याचिका पर सुनवाई करते हुए नामी आयुर्वेद चिकित्सक राघवन रमनकुट्टी से उसका इलाज कराने की छूट दी थी.

कोर्ट ने गत 7 जुलाई को आसाराम के बेटे की याचिका पर सुनवाई करते हुए नामी आयुर्वेद चिकित्सक राघवन रमनकुट्टी से उसका इलाज कराने की छूट दी थी.

Jodhpur High Court News: जोधपुर हाईकोर्ट ने जीवन की आखिरी सांस तक की सेंट्रल जेल में सजा काट रहे आसाराम (Asaram) का तीन महीने का मेडिकल रिकॉर्ड तलब किया है. आसाराम की मेडिकल रिपोर्ट 2 सप्ताह बाद कोर्ट में पेश की जाएगी.

  • Share this:
जोधपुर. जोधपुर हाईकोर्ट (Jodhpur High Court) ने अपने ही गुरुकुल की नाबालिग छात्रा से यौन शोषण (Sexual Exploitation) के मामले में जोधपुर सेंट्रल जेल में उम्रकैद की सजा काट रहे आसाराम (Asaram) का पिछले तीन महीने का मेडिकल रिकॉर्ड पेश करने के आदेश दिए हैं. जस्टिस डॉ. पीएस भाटी की कोर्ट ने आसाराम के बेटे नारायण सांई की ओर से दायर किमिनल रिट पिटीशन पर सुनवाई करते हुए यह निर्देश दिए हैं. जस्टिस भाटी ने लोक अभियोजक को निर्देश दिए कि वे याचिकाकर्ता सांई के पिता का जेल प्रशासन द्वारा उल्लेखित गत तीन महीने का मेडिकल रिकॉर्ड कोर्ट में पेश करें. इस रिकॉर्ड की एक एडवांस कॉपी याचिकाकर्ता के अधिवक्ता को उपलब्ध कराने के लिए भी निर्देशित किया गया है.

इस मामले में अब दो सप्ताह बाद फिर सुनवाई होगी. कोर्ट ने गत 7 जुलाई को आसाराम के बेटे की याचिका पर सुनवाई करते हुए नामी आयुर्वेद चिकित्सक राघवन रमनकुट्टी से आसाराम का इलाज कराने की छूट दी थी. सांई की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता संजीव पुनालेकर ने कोर्ट से गुहार की थी कि याचिका को अंतिम सुनवाई के लिए आगे रख दें और अंतरिम राहत के तौर पर याचिकार्ता के पिता आसाराम का इलाज आयुर्वेद चिकित्सक डॉ. राघवन रमनकुट्टी से जेल में ही कराने की अनुमति दी जाए. उसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया था.

रिपोर्ट 2 सप्ताह बाद कोर्ट में पेश की जाएगी
आसाराम की मेडिकल रिपोर्ट 2 सप्ताह बाद कोर्ट में पेश की जाएगी. इसके बाद आसाराम के अधिवक्ता आसाराम की मेडिकल रिपोर्ट में बताई गई स्थिति के अनुसार आगे आसाराम का इलाज केरल के अस्पताल या जोधपुर के करवड़ स्थित डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन आयुर्वेद विश्वविद्यालय के अस्पताल में करवाने की गुहार फिर कोर्ट में दोहरा सकते हैं. उल्लेखनीय है कि आसाराम की पिछले दिनों जेल में तबीयत खराब हो गई थी. उसके बाद आसाराम का पहले जोधपुर के महात्मा गांधी अस्पताल में और बाद में जोधपुर एम्स में इलाज चला था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज