Home /News /rajasthan /

history sheeter doctor imtiaz arrested in jodhpur for illegal examining gender of fetus read shocking details cgpg

पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर डॉक्टर से पूछा- कितनी कोख उजाड़ी हैं? दिया चौंकाने वाला जवाब

Jodhpur News: राजस्थान के जोधपुर से पीसीपीएनडीटी टीम ने भ्रूण लिंग परीक्षण के मामले में एक बार फिर डॉ. इंम्तियाज को गिरफ्तार किया है.

Jodhpur News: राजस्थान के जोधपुर से पीसीपीएनडीटी टीम ने भ्रूण लिंग परीक्षण के मामले में एक बार फिर डॉ. इंम्तियाज को गिरफ्तार किया है.

Jodhpur News: राजस्थान (Rajasthan News) के जोधपुर (Jodhpur Crime News) में PCPNDT टीम ने हिस्ट्रीशीटर घोषित डॉक्टर इम्तियाज (doctor imtiaz jodhpur) को एक बार फिर भ्रूण लिंग परीक्षण मामले में गिरफ्तार किया है. डॉक्टर को दबोचने के लिए टीम ने एक प्रेग्नेंट महिला को पेशेंट बनाकर भेजा था. आरोपी एक किराए के मकान में अपने धंधा चला रहा था. पुलिस ने दबिश देकर डॉक्टर के साथ दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस टीम ने जब आरोपी डॉक्टर से सवाल किया कि उसने कितनी कोख उजाड़ी? उसने कहा कि कोरोना काल के दौरान काम कम था. कुछ ठीक से याद नहीं.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

डॉ. इंम्तियाज भ्रूण लिंग परीक्षण करने के आरोप कई बार गिरफ्तार हो चुका है
लिंग परीक्षण करते हुए पकड़े जाने के बाद वह सस्पेंड हो गया था

जोधपुर. राजस्थान के जोधपुर में भ्रूण लिंग परीक्षण करने के मामले में स्टेट पीसीपीएनडीटी इकाई ने बड़ी कार्रवाई करते हुए हिस्ट्रीशीटर घोषित डॉक्टर इम्तियाज को एक बार फिर रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. टीम ने आरोपी को चिकित्सा विभाग की पीसीपीएनडीटी इकाई में कार्यरत एक कर्मचारी की सूचना पर शास्त्री नगर इलाके के एक मकान में दबिश देकर दबोचा. यह कार्रवाई राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के निदेशक डॉक्टर जितेंद्र सोनी के सुपर विजन में पुलिस इंस्पेक्टर जितेंद्र गंगवानी ने की. बताते हैं कि पुलिस टीम ने जब आरोपी डॉक्टर से सवाल किया कि उसने कितनी कोख उजाड़ी? उसने कहा कि कोरोना काल के दौरान काम कम था. कुछ ठीक से याद नहीं.

इस कार्रवाई को अंजाम देने के लिए पीसीपीएनडीटी की टीम पिछले 3 दिनों से जोधपुर में डेरा डाले हुए बैठी थी. टीम ने एक डमी पेशेंट को परीक्षण करवाने के लिए इन लोगों के पास भेजा था. जिस पर लिंग परीक्षण करने के लिए 70 हजार रुपये में सौदा तय हुआ. टीम के साथ आई प्रेग्नेंट महिला ने डॉक्टर इम्तियाज के दलाल प्रेक्षा हॉस्पिटल में कार्यरत ऑपरेशन असिस्टेंट भंवरलाल जांगिड़ के माध्यम से संपर्क किया और डॉक्टर भ्रूण लिंग परीक्षण करने के लिए तैयार हो गया.

पहले भी गिरफ्तार हो चुका है डॉक्टर
मिली जानकारी के मुताबिक डॉक्टर इम्तियाज पहली बार 2016 में पकड़ा गया था. फिर 2017, 2018 और 2019 में भी उसे गिरफ्तार किया गया था. लेकिन हर बार वह जेल से बाहर आया और वही कारनामे करने लगा. इस कार्रवाई के दौरान भ्रूण लिंग परीक्षण के मामले में हिस्ट्रीशीटर घोषित डॉक्टर इम्तियाज, दलाल भंवरलाल जांगिड़ तथा अशोक प्रजापत को गिरफ्तार किया है. अशोक प्रजापत के घर का कमरा यह लोग किराए पर लेकर इस काम को अंजाम दे रहे थे.

ये भी पढ़ें:  शादी के अगले दिन घर छोड़कर चली गई नई नवेली पत्नी, पति ने 13 दिन बाद छोड़ दी दुनिया

टीम ने इनके कब्जे से अत्याधुनिक भ्रूण लिंग परीक्षण की पोर्टेबल मशीन भी जब्त की है. गौरतलब है कि डॉक्टर इम्तियाज जोधपुर के बालेश्वर के ब्लॉक सीएमओ पद पर कार्य थे, लेकिन लिंग परीक्षण करते हुए पकड़े जाने के बाद सस्पेंड हो गए. पूछताछ के दौरान इन लोगों ने 50 से अधिक परीक्षण करना स्वीकार किया है. आरोपियों ने बताया कि यह पोर्टेबल मशीन दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास स्थित भागीरथ पैलेस क्षेत्र के सर्जिकल मार्केट से खरीदा गया है. फिलहाल आरोपियों से पूछताछ जारी है.

Tags: Jodhpur News, Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर