अपना शहर चुनें

States

VIDEO: आसाराम के भक्तों के लिए बुरी खबर, कहा- मुझे है कैंसर!

आसाराम के भक्तों के लिए बड़ी और बुरी खबर है जो खुद आसाराम के हवाले से आ रही है. उन्हें कैंसर की आशंका है और चिकित्सक भी इस बात की चिंता जाहिए कर चुके हैं.

  • Share this:
आसाराम के भक्तों के लिए बड़ी और बुरी खबर है जो खुद आसाराम के हवाले से आ रही है. उन्हें कैंसर की आशंका है और चिकित्सक भी इस बात की चिंता जाहिए कर चुके हैं.

अपने स्वास्थ्य को लेकर बयान देते हुए आसाराम ने शुक्रवार को जोधपुर में मीडियाकर्मियों के सामने खुद को कैंसर होने की आशंका जाहिर की. वे सेशन न्यायालय में नियमित पेशी के बाद अपनी बीमारी के बारे में बोल रहे थे. उन्होंने कहा,  सिर में तकलीफ बढ़ गई है. मुझे कैंसर की भी आशंका है.

हालांकि, आसाराम ने अपनी बीमारी के बारे में विस्तार से कुछ भी बताने से इनकार कर दिया. उनका कहना था कि उनके भक्तों को इससे तकलीफ होगी, वे परेशान हो जाएंगे.



उल्लेखनीय है कि आश्रम में नाबालिग के साथ यौन दुराचार के आरोप में लम्बे समय से आसाराम जोधपुर जेल में बंद हैं. उधर, उनके स्वास्थ्य की नियमित जांच करने वाले डॉक्टर्स ने आसाराम के कैंसर होने की तमाम आशंकाओं को खारिज कर दिया है. दो साल से आसाराम का उपचार करने वाले आयुर्वेद चिकित्सक अरूण कुमार त्यागी ने भी इस बात साफ इंकार कर दिया है. त्यागी डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन राजस्थान आयुर्वेद विश्‍वविद्यालय के एचओडी है और सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के बाद गठित मेडिकल बोर्ड में भी हैं.
मानसिक और शारीरिक रूप से टूट चुके हैं आसाराम:

दो साल से लगातार सेंट्रल जेल में आसाराम का उपचार कर रहे चिकित्सक त्यागी की मानें तो आसाराम शारीरिक और मानसिक रूप से बिलकुल टूट चुके हैं. हालांकि, उन्होंने कैंसर जैसी कोई बिमारी होने से इनकार किया है. त्यागी ने बताया कि मुझे नहीं पता कि आसाराम ऐसा क्यों बोल रहे हैं. अभी सात दिन पहले ही चेकअप भी किया लेकिन ऐसा कुछ नही है. अब आसाराम ऐसा क्यों बोल रहे है यह आसाराम ही बता सकते हैं. आसाराम के बयान के बाद चिकित्सक के बयान ने यह तो स्पष्ट कर दिया कि कैंसर जैसी बीमारी नहीं है. लेकिन आसाराम के इस बयान के क्या मायने हैं ? ये तो खुद आसाराम ही जाने.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज