India vs Pakistan: भारत की जीत पर जोधपुर में देर रात सड़कों पर मना जश्न

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में रविवार को लंदन के मैनचेस्टर में भारत-पाकिस्तान के बीच हुए मैच में भारत की बड़ी जीत के बाद जोधपुर में देर रात जमकर जश्न मनाया गया. जीत से उत्साहित लोगों ने सड़कों पर पटाखे फोड़े और भारत माता जिंदाबाद के नारे लगाए.

News18 Rajasthan
Updated: June 17, 2019, 10:41 AM IST
India vs Pakistan: भारत की जीत पर जोधपुर में देर रात सड़कों पर मना जश्न
भारत की जीत पर जोधपुर में जश्न मनाते लोग। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
News18 Rajasthan
Updated: June 17, 2019, 10:41 AM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में रविवार को लंदन के मैनचेस्टर में भारत-पाकिस्तान के बीच हुए मैच में भारत की बड़ी जीत के बाद जोधपुर में देर रात जमकर जश्न मनाया गया. जीत से उत्साहित लोगों ने सड़कों पर पटाखे फोड़े और भारत माता जिंदाबाद के नारे लगाए. जीत के बाद लोगों में खुशी इस कदर थी कि मानो विश्व कप ही जीत लिया हो. भारत ने पाकिस्तान को इस मैच में 89 रनों से हराया था.

सड़कों पर दिखा युवाओं और बच्चों का जोश
क्रिकेट वर्ल्ड कप में पाकिस्तान पर लगातार सातवीं जीत के बाद जोधपुर में क्रिकेट प्रेमी सड़कों पर उतर आए. भारत माता और टीम इंडिया के जयकारों के साथ लोगों ने जमकर आतिशबाजी की और एक-दूसरे को बधाइयां दी. इस दौरान कई जगह राहगीर भी रुककर उनके इस जश्न में शामिल हुए. जीत की खुशियां मनाने के लिए युवाओं के साथ-साथ बड़े, बुजुर्ग और महिलाएं भी शामिल हुईं. युवाओं और बच्चों में तो जीत का जोश देखते ही बन रहा था. भारत-पाकिस्तान के मैच के बाद होने वाली गतिविधियों की संभावना को देखते हुए जोधपुर समेत जयपुर में भी पुलिस सतर्क रही.

India vs Pakistan: भारत की जीत
भारत की जीत पर जोधपुर में जश्न मनाते लोग। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान


वर्ल्ड कप में पाक के खिलाफ अजेय रिकॉर्ड रहा है भारत का
उल्लेखनीय है कि भारत का क्रिकेट वर्ल्ड कप में पाक के खिलाफ अजेय रिकॉर्ड रहा है. दो बार के विश्व विजेता भारत का अब तक विश्व कप के लिए हुए मुकाबलों में पाकिस्तान से सात बार आमना-सामना हुआ है. हर बार भारतीय टीम ने पाकिस्तान को पटखनी देते हुए जीत का परचम लहराया है. रविवार को भारत-पाकिस्तान के मुकाबले को देखते हुए प्रदेश के कई इलाकों में दिन में भी लोगों ने यज्ञ और भजन कीर्तन कर भारत की जीत के लिए प्रार्थनाएं की थी.

India vs Pakistan: भारत की जीत के लिए बाड़मेर में यज्ञ
Loading...

 जोधपुर में गाय के मालिकाना हक का अनूठा फैसला

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जोधपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 17, 2019, 9:23 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...