Home /News /rajasthan /

indian railways to provide world class facilities to passengers at jodhpur railway station check complete details cgpg

जोधपुर रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को मिलेंगी वर्ल्ड क्लास सुविधाएं, रोजगार के बढ़ेंगे अवसर, जानें सबकुछ

Jodhpur News: रेल मंत्रालय देश के 49 रेलवे स्टेशनों का रिडवलपमेंट करने जा रहा है. इसमें जोधपुर स्टेशन भी शामिल है.

Jodhpur News: रेल मंत्रालय देश के 49 रेलवे स्टेशनों का रिडवलपमेंट करने जा रहा है. इसमें जोधपुर स्टेशन भी शामिल है.

Jodhpur News: रेल मंत्रालय (Indian Railways) देश के 49 रेलवे स्टेशनों का रिडवलपमेंट करने जा रहा है. इसमें जोधपुर रेलवे स्टेशन (Jodhpur Railway Station Redevelopment) भी शामिल है. पुनर्विकास के बाद जोधपुर रेलवे स्टेशन की तस्वीर बदल जाएगी. यहां यात्रियों को एक ही छत के नीचे सभी प्रमुख सुविधाएं मिलेंगी. इतना ही नहीं रियल स्टेट और पर्यटन के क्षेत्र में नए अवसर भी बढ़ेंगे.

अधिक पढ़ें ...

Ranjan Dave

जोधपुर. उत्तर- पश्चिम रेलवे राजस्थान के जोधपुर स्टेशन का रिडवलपमेंट करने जा रहा है. इसके लिए मसौदा तैयार कर लिया गया है. जल्द ही उस पर काम शुरू किया जाएगा. दरअसल उत्तर पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक विजय शर्मा एक दिवसीय दौरे पर जोधपुर पहुंचे. जोधपुर रेलवे स्टेशन पर उन्होंने चल रहे कार्यों का अवलोकन किया. इसके बाद अधिकारियों के साथ चर्चा भी की. मंडल महाप्रबंधक ने लैंड रीडिवेलपमेन्ट ऑथोरिटी के पदाधिकारियों के साथ में महत्वपूर्ण बैठक हुई की. इसमें जोधपुर स्टेशन के विस्तारीकरण और नई बिल्डिंग को लेकर चर्चा प्रमुख रही. इसके अलावा मंडल महाप्रबंधक ने इलेक्ट्रॉनिक पावर कंट्रोल का निरीक्षण भी किया जहां से अब इलेक्ट्रिक ट्रेनों की आवाजाही कंट्रोल की जा रही है. इसके साथ ही उन्होंने एकीकृत क्रू लोको लॉबी का भी विजिट किया.

दरअसल रेल मंत्रालय देश के 49 रेलवे स्टेशनों का रिडवलपमेंट करने जा रहा है. इसमें जोधपुर रेलवे स्टेशन भी शामिल है. रिडवलपमेंट के बाद जोधपुर रेलवे स्टेशन की तस्वीर बदल जाएगी. यहां यात्रियों को एक ही छत के नीचे सभी प्रमुख सुविधाएं मिलेंगी. पुनर्विकास के बाद रेल यात्रियों को विश्व स्तरीय सुविधाएं मिलेंगी. इसके साथ ही रियल स्टेट और पर्यटन के क्षेत्र में नए अवसर बढ़ेंगे.

महाप्रबंधक ने विकास कार्यों को लेकर की चर्चा

महाप्रबंधक विजय शर्मा ने जोधपुर मंडल के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने मंडल पर चल रहे विकास कार्यों की जानकारी ली. उन्होंने रेल दोहरीकरण और विद्युतीकरण से जुड़ी परियोजनाएं के बारे में चर्चा की और जानकारी ली. महाप्रबंधक ने कहा कि चुनौतियों के बीच रेलवे ने अधिकारियों को कार्य समय सीमा पर करने की जिम्मेदारी सौंपी. यात्रियों की सुविधाओं में बढ़ोतरी करने के लिए समय पर काम पूरा करना होगा.

महाप्रबंधक ने मंडल के सभी वरिष्ठ अधिकारियों के साथ रेलवे स्टेशन पर विभिन्न विभागों का निरीक्षण किया. इसके साथ ही उन्होंने सुरक्षा से जुड़े मानकों का पालन करते हुए काम करने के निर्देश दिए. इसके साथ ही उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग टॉवर का भी निरीक्षण किया.

Tags: Indian Railways, Jodhpur News, Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर