होम /न्यूज /राजस्थान /देश में बढ़ रहा फुटबॉल का क्रेज, 'फीफा वर्ल्ड कप खेलने जाएगी टीम इंडिया'

देश में बढ़ रहा फुटबॉल का क्रेज, 'फीफा वर्ल्ड कप खेलने जाएगी टीम इंडिया'

फोटो-(ईटीवी)

फोटो-(ईटीवी)

दुनिया भर में फुटबॉल का फीवर सर चढ़ कर बोलता है. खासकर फीफा वर्ल्ड कप में. इस खेल के देश में भी दीवाने कम नहीं है, लेकिन ...अधिक पढ़ें

    दुनिया भर में फुटबॉल का फीवर सर चढ़ कर बोलता है. खासकर फीफा वर्ल्ड कप में. इस खेल के देश में भी दीवाने कम नहीं है, लेकिन अब जल्द ही इंडिया की टीम भी फीफा वर्ल्ड कप में खेलेगी. यह कहना है देश के स्टार फुटबॉल खिलाड़ी बाइचुंग भूटिया का. उन्होंने कहा की जल्द ही देश का यह सपना पूरा होगा.

    दरअसल, जोधपुर में अंडर-19 प्रतिभा खोज फुटबॉल प्रतियोगिता चल रही है. बीएसएफ इस प्रतियोगिता का आयोजन कर रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंडिया की फुटबॉल टीम तैयार करना चाहते हैं. लिहाजा देशभर के राज्यों में अंडर-19 प्रतिभा खोज फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन हो रहा है.

    राजस्थान में यह जिम्मा बीएसएफ को दिया गया है, जिसके तहत राज्य के हर कोने से 16 टीम फुटबॉल में अपनी प्रतिभा दिखा रही हैं. बीएसएफ राजस्थान फ्रंटियर के महानिदेशक अनिल पालीवाल ने भी भरोसा जताया कि फुटबॉल व खेलों में राज्य के खिलाड़ी देश में अच्छा नाम कमाएंगे.

    इस बीच देश के स्टार फुटबॉल खिलाड़ी बाइचुंग भूटिया ने भी यहां के फुटबॉलरों का हौसला बढ़ाया है और उनका खेल भी देखा. साथ ही जब राजस्थानी सांस्कृतिक कार्यक्रम हुआ तो उसकी तस्वीरें अपने मोबाइल में भी कैद कीं.

    इस दौरान उन्होंने कहा कि अभी देश में फुटबॉल को लेकर जागरुकता बढ़ी है. प्रधानमंत्री के आदेश से हर राज्य से फुटबॉल की प्रतिभा तलाशी जा रही है और जल्द ही इंडिया से भी टीम फीफा वर्ल्ड कप खेलने जाएगी.

    Tags: Fifa world cup

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें