लाइव टीवी

जोधपुर में मदद के लिए सामने आया मासूम, गुल्लक तोड़ मुख्यमंत्री सहायता कोष में दान किए 5,104 रुपए
Jodhpur News in Hindi

Chandra Shekhar Vyas | News18 Rajasthan
Updated: March 30, 2020, 10:57 PM IST
जोधपुर में मदद के लिए सामने आया मासूम, गुल्लक तोड़ मुख्यमंत्री सहायता कोष में दान किए 5,104 रुपए
गुल्लक तोड़ने के बाद डीएम ऑफिस में पैसे के साथ बच्चा.

छह साल का बच्चा जोधपुर के पीपाड़ के खोखरिया गांव (Khokhria Village) का रहने वाला है. उसका नाम अरविंद विश्नोई है. साथ ही बच्‍चे ने अन्‍य लोगों से भी सरकार को दान देने की अपील की है.

  • Share this:
जोधपुर. पूरी दुनिया के लोग कोरोना (Corona) महामारी से लड़ रहे हैं. वहीं,राजस्थान के लोग भी इस मामले में पीछे नहीं हैं. राजस्थान (Rajasthan) भामाशाहओं का राज्य है. किसी भी राष्ट्रीय आपदा
और विपदा की घड़ी में यहां के लोग मदद के लिए हर समय तैयार रहते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लोगों से मदद की अपील की है. ऐसे में लोग बढ़-चढ़कर दान कर सरकार की मदद रहे हैं. आज एक 6 साल का मासूम अपनी गुल्लक लेकर कलेक्टर कार्यालय पहुंच गया. उसने कलेक्टर कार्यालय में ही अपनी गुल्लक तोड़ दी. इसके बाद उसमें से 5,104 रुपए निकले, जिसे बच्चे ने मुख्यमंत्री सहायता कोष में दान दे दिया. साथ ही इस मासूम ने लोगों से अपील की है कि कोरोना महामारी से लड़ने के लिए अधिक से अधिक मदद के हाथ आगे बढ़ाएं.

जानकारी के मुताबिक, बच्चा पीपाड़ के खोखरिया गांव का रहने वाला है. उसका नाम अरविंद विश्नोई और पिता का नाम अशोक विश्नोई है. अरविंद विश्नोई ने अपनी गुल्लक में जमा किए सारे पैसे सरकार की मदद के लिए कलेक्टर को सौंप दिए. फिलहाल, अशोक बिश्नोई जोधपुर के परिहार नगर में रहते हैं. जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने कहा कि जिस प्रकार से यह मासूम बच्चा मदद के लिए आगे बढ़ा है इसे देखकर सभी लोग प्रेरणा ले सकते हैं. इसके अलावा उन्होंने आम नागरिकों से सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने और बार-बार हाथों को सैनिटाइज करने की अपील की.

4 नए पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं



राजस्थान में महज एक ही दिन में सोमवार को कोरोना वायरस के 4 नए पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं. वहीं, ईरान से राजस्थान लाए गए भारतीयों में से भी 7 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. सोमवार को 2 पॉजिटिव जयपुर, 1 भीलवाड़ा और 1 जोधपुर में पाया गया है. इनके साथ ही राजस्थान में पॉजिटिव मरीजों की संख्या अब 69 हो गई है. भीलवाड़ा में लगातार पॉजिटिव सामने आने के बाद अब वहां 3 अप्रैल से 13 अप्रैल की रात 12:00 बजे तक महा कर्फ्यू रहेगा. इससे पहले रविवार को प्रदेश में 5 पॉजिटिव मरीज सामने आए थे.



ये भी पढ़ें- 

COVID-19: विदेशी पर्यटकों के पास कैश की कमी, दिल्ली के कारोबारी कर रहे मदद

COVID 19: सरकारी स्कूलों के बच्चों के लिए दिल्ली सरकार शुरू करेगी ऑनलाइन क्लास

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जोधपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 30, 2020, 10:09 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading