Home /News /rajasthan /

अवैध हथियारों के अंतर्राज्यीय सप्लायर श्यामसिंह को राजस्थान पुलिस ने MP से किया गिरफ्तार

अवैध हथियारों के अंतर्राज्यीय सप्लायर श्यामसिंह को राजस्थान पुलिस ने MP से किया गिरफ्तार

दिल्ली के आरके पुरम थाने की पुलिस ने दोनों आरोपी सुपारी किलर को गिरफ्तार किया है. (सांकेतिक फोटो)

दिल्ली के आरके पुरम थाने की पुलिस ने दोनों आरोपी सुपारी किलर को गिरफ्तार किया है. (सांकेतिक फोटो)

राजस्थान के इनामी अवैध हथियारों के विक्रे ता को मध्य प्रदेश से पकड़ लिया गया. उसे मुखबिर की सूचना पर गांव में लम्बी घेराबंदी के बाद पकड़ा गया. उस पर दस हजार का इनाम था. पुलिस अब उससे पूछताछ कर रही है.

    जोधपुर. मंडल के टॉप टेन (top 10) कुख्यात अपराधियों (criminal) में शामिल इनामी अपराधी श्याम सिंह उर्फ टोनी को गिरफ्तार कर लिया गया है. टोनी अवैध हथियारों (illegal arms supplier) को बनवाकर उन्हें देश के कई राज्यों (inter state) में सप्लाई करता था. उसने कई लोगों को कार्बाइन जैसे घातक हथियारों की भी सप्लाई की. उसे डांगियावास थाना क्षेत्र की पुलिस ने मध्यप्रदेश के बरवानी से गिरफ्तार किया .

    पुलिस उपायुक्त (पूर्व) धर्मेन्द्रसिंह यादव ने बताया कि मध्यप्रदेश के बरवानी जिले में वरला थानान्तर्गत उमरटी गांव निवासी श्यामसिंह उर्फ टोनी उर्फ बिल्ला उर्फ भोला (26) पुत्र अंतरसिंह सीकलीगर को गिरफ्तार किया गया है. उस पर दस हजार रुपए का इनाम घोषित था. उसका नाम कमिश्नरेट के टॉप-10 वांछित बदमाशों में शामिल था. पुलिस ने बताया कि वह एक साल से फरार था. उसे पकडऩे के लिए पुलिस टीमें छापेमारी भी कर रहीं थीं, लेकिन वह खुद को बचाने में सफल हो रहा था.

    पुलिस अधिकारियों के मुताबिक मुखबिर से मिली उसके गांव में होने की सूचना पर डांगियावास थानाधिकारी कन्हैयालाल के नेतृत्व में पुलिस टीम भेजी गई. टीम में शामिल एएसआइ ओमप्रकाश व शेषाराम, साइबर सैल के हेड कांस्टेबल राकेशसिंह, डीएसटी के कांस्टेबल देवाराम, तेजाराम, पूनाराम, शैतानराम व दशरथ उमरटी गांव पहुंच गए. लेकिन गांव की भौगोलिक स्थिति के चलते पुलिस गांव में तलाश नहीं कर पाई. वह रोज अलग-अलग मकानों में छुपता था. ऐसे में पुलिस ने गांव के सारे मार्गों पर गोपनीय तरीके से नजर रखी और गांव से बाहर आते ही पुलिस ने श्यामसिंह को पकड़ लिया. उसके पास हथियार मिलने पर स्थानीय पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया. अब पुलिस उसे प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार जोधपुर लाई है.

    कई राज्यों तक फैला था अवैध हथियारों का नेटवर्क
    थानाधिकारी कन्हैयालाल का कहना है कि अवैध हथियार बनाना आरोपी श्यामसिंह उर्फ टोनी का पुश्तैनी काम है. वह न सिर्फ हथियार बनाता है बल्कि उसे कई राज्यों तक पहुंचाता है. उसका ये अवैध कारोबार जोधपुर, राजस्थान, महाराष्ट्र व मध्यप्रदेश तक फैला है. वह कार्बाइन भी बना चुका है. जोधपुर के निंबाराम ने अस्सी हजार रुपए में देसी कार्बाइन खरीदी थी. इसी के बाद पुलिस की उस पर गहरी नजर थी. आखिर उसे गिरफ्तार कर लिया गया. अब उससे यह पता लगाने की कोशिश होगी कि उसने हथियारों की सप्लाई कहां कहां और किस किस को की है.

    Tags: Jodhpur News, Rajasthan police

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर