जोधपुर: जल्द होंगे इंटरनेशनल और IPL क्रिकेट मैच,16.5 करोड़ से बदली जा रही है स्टेडियम की सूरत

आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत ने बताया कि यूडीएच की ओर से स्टेडियम के विकास कार्यों को लेकर 9 करोड़ रुपए स्वीकृत किए गये हैं.

आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत ने बताया कि यूडीएच की ओर से स्टेडियम के विकास कार्यों को लेकर 9 करोड़ रुपए स्वीकृत किए गये हैं.

जोधपुर शहर के वाशिंदों की यहां इंटरनेशनल क्रिकेट मैच (International cricket match) कराने की मांग को जल्द ही पंख लगने वाले हैं. इसके लिये शहर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम (Barkatullah Khan Stadium) पर 16.5 करोड़ रुपये खर्च कर उसे इंटरनेशनल क्रिकेट मैच के मापदंडों के अनुरूप तैयार किया जा रहा है.

  • Share this:
जोधपुर. करीब दो दशक से इंटरनेशनल क्रिकेट मैच को तरस रहे सनसिटी जोधपुर (Jodhpur) के खेल प्रेमियों के लिए अब इसकी उम्मीदें परवान चढ़ने लगी हैं. जोधपुर शहर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम (Barkatullah Khan Stadium) पर 16.5 करोड रुपये खर्च कर उसे इंटरनेशनल क्रिकेट मैच के मापदंडों के अनुरूप बनाया जा रहा है. इसके तमाम विकाय कार्य हो जाने और बीसीसीआई (BCCI) की ओर से मान्यता मिलने के बाद जोधपुर शहर में इंटरनेशनल और आईपीएल क्रिकेट मैच (IPL cricket match) का आयोजन किया जा सकेगा.

करीब 20 बरसों से जोधपुर के क्रिकेट प्रेमी शहर में इंटरनेशनल क्रिकेट मैच और आईपीएल मैच के आयोजन को लेकर लगातार आंदोलन कर मांग कर रहे हैं. उनकी मांग पर जोधपुर में जल्द क्रिकेट के आईपीएल मैच के आयोजन कराने की तैयारियां शुरू हो गई हैं. राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (आरसीए) के साथ जोधपुर विकास प्राधिकरण शहर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम को इंटरनेशनल प्रोटोकॉल के तहत विकसित करने में जुट गया है. आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत के साथ जिला प्रशासन और जेडीए के अधिकारियों ने गुरुवार को बरकतउल्ला स्टेडियम का निरीक्षण किया.

स्टेडियम को इंटरनेशनल प्रोटोकॉल के लायक बनाया जा रहा है

नये स्वरूप में किस तरह इस स्टेडियम को इंटरनेशनल प्रोटोकॉल के लायक बनाया जा सके इसको लेकर प्लान फाइनल किया गया. आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत ने बताया कि जब से उन्होंने आरसीए की कमान संभाली है तब से जोधपुर शहर में इंटरनेशनल आईपीएल क्रिकेट मैच के आयोजन को लेकर प्रयास कर रहे हैं. वे लगातार यहां आकर जिला प्रशासन के साथ स्टेडियम की कमियों को दूर करने का प्रयास कर रहे हैं.
बीसीसीआई को स्टेडियम के निरीक्षण के लिए बुलाया जाएगा

आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत ने बताया कि यूडीएच की ओर से स्टेडियम के विकास कार्यों को लेकर 9 करोड़ रुपए स्वीकृत किए गये हैं. इसके साथ ही जोधपुर विकास प्राधिकरण भी अपने स्तर पर 7.30 करोड रुपए स्टेडियम को इंटरनेशनल क्रिकेट मैच के आयोजन के लायक बनाने के लिये दे रहा है. स्टेडियम के नवीनीकरण का काम शुरू कर चुका है. कुल 16.5 करोड़ रुपये में यह स्टेडियम इंटरनेशनल क्रिकेट मैच के आयोजन के लिये तैयार हो जाएगा. इसकी कागजी प्रक्रिया पूरी कर ली गई है. जेडीए की ओर से 6 महीने में ही तमाम विकास कार्य पूरे कर लिये जायेंगे. उसके बाद बीसीसीआई को स्टेडियम के निरीक्षण के लिए बुलाया जाएगा.

20 साल पहले इस स्टेडियम में दो इंटरनेशनल मैचों का आयोजन हो चुका है



उल्लेखनीय है कि 20 साल पहले इस स्टेडियम में दो इंटरनेशनल मैचों का आयोजन हो चुका है. लेकिन उसके बाद राजनीतिक लड़ाई और बीसीसीआई के नए नियमों के तहत यहां कोई क्रिकेट मैच का आयोजन नहीं हुआ. लेकिन देर से ही सही अब जिस तरह से आरसीए के साथ जिला प्रशासन कवायद कर रहा है उससे उम्मीद बंधी है कि यहां जल्द ही इंटरनेशनल क्रिकेट मैच होंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज