लाइव टीवी

जोधपुर आए खली की प्रसिद्ध मोजड़ी पहनने की इच्छा रही अधूरी, नाप की नहीं मिली जूती
Jodhpur News in Hindi

Chandra Shekhar Vyas | News18 Rajasthan
Updated: February 3, 2020, 8:55 PM IST
जोधपुर आए खली की प्रसिद्ध मोजड़ी पहनने की इच्छा रही अधूरी, नाप की नहीं मिली जूती
दुकानदार ने एक के बाद एक अपने थैले में से कई मोजड़ियां निकालकर खली को पहनाने की कोशिश की, लेकिन कोई भी उनके पांव में नहीं आई.

पूरी दुनिया में रेसलिंग (Wrestling) के मैदान में अपना लोहा मनवा चुके अंतरराष्ट्रीय रेसलर दिलीप सिंह राणा उर्फ खली (Dilip Singh Rana aka Khali) सोमवार को एक निजी कार्यक्रम में जोधपुर पहुंचे.

  • Share this:
जोधपुर. पूरी दुनिया में रेसलिंग (Wrestling) के मैदान में अपना लोहा मनवा चुके अंतरराष्ट्रीय रेसलर दिलीप सिंह राणा उर्फ खली (Dilip Singh Rana aka Khali) सोमवार को एक निजी कार्यक्रम में जोधपुर पहुंचे. इस दौरान जोधपुर (Jodhpur) की प्रसिद्ध मोजड़ी (जूती) देखते ही खली के मन में भी उसे पहनने की इच्छा जाग उठी. लेकिन अफसोस उनके नाप की मोजड़ी पूरे जोधपुर में नहीं मिली. अब जोधपुर के एक दुकानदार ने खली के पांव का नाप लिया है. दुकानदार ने खली से वादा (Promise) किया है कि वो उनको जोधपुरी मोजड़ी पहनाएगा.

दुकानदार अब बनाकर भेजेगा जूती
जोधपुर आए खली का मन उस समय मचल उठा जब उन्होंने प्रसिद्ध जोधपुरी मोजड़ी देखी. इस पर प्रसिद्ध मोजड़ी वाले दुकानदार को बुलाया गया. दुकानदार भी एक थैले में मोजड़ी की कई जोड़ियां लेकर वहां पहुंचा. मोजड़ियां देखकर खली भी खुश हो गए. दुकानदार ने एक के बाद एक अपने थैले में से कई मोजड़ियां निकालकर खली को पहनने की कोशिश की, लेकिन कोई भी उनके पांव में नहीं आई. आखिरकार खली के पैर के नाप की मोजड़ी नहीं मिली. इस पर दुकानदार और खली को दोनों निराश हो गए. अन्य जगह भी पता करवाया गया, लेकिन जवाब ना में ही आया. इस पर दुकानदार ने खली के पैर का नाप लिया और उन्हें जोधपुरी मोजड़ी पहनाने का वादा किया. उसने खली से कहा कि वो जल्द ही उनके नाप की मोजड़ी बनाकर उन्हें भेजेगा.

प्रशसंकों ने खली का किया जोरदार स्वागत

इससे पहले जोधपुर पहुंचने पर खली के प्रशसंकों ने उनका जोरदार स्वागत किया. खली से मिलने के लिए काफी संख्या में लोग वहां पहुंचे और उनके साथ सेल्फी भी ली. खली ने भी प्रशसंकों को निराश नहीं किया. वे बेहद विनम्र भाव से उनसे मिले और फोटो खींचवाए. उल्लेखनीय है कि जोधपुरी मोजड़ियां काफी प्रसिद्ध है. बाहर से आने वाले देसी-विदेशी पयर्टक भी इसे लेने का मोह नहीं छोड़ पाते हैं. यही खली के साथ हुआ, लेकिन उनकी जोधपुरी मोजड़ी पहनने की इच्छा फिलहाल पूरी नहीं हो पाई है.

 

PM मुद्रा योजना के नाम पर करोड़ों की ठगी, फर्जीवाड़ा करने वाले गिरोह का खुलासा 

दिल्ली विधानसभा चुनाव: राजे ने थामी प्रचार की कमान, केजरीवाल सरकार को घेरा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जोधपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 8:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर