जोधपुर सेंट्रल जेल में कैदी के पास मिला आईफोन, 3 अन्य मोबाइल समेत 4 सिम भी जब्त

जोधपुर सेंट्रल जेल में इससे पहले भी बरसों से कैदियों के पास मोबाइल बरामद होते रहे हैं.

जोधपुर सेंट्रल जेल में इससे पहले भी बरसों से कैदियों के पास मोबाइल बरामद होते रहे हैं.

iPhone found from prisoner in Joodhpur Central Jail: जोधपुर सेंट्रल जेल में कैदियों के पास मोबाइल मिलने का सिलसिला जारी है. अब एक कैदी के पास आईफोन मिला है. जेल प्रशासन ने यहां से तीन अन्य मोबाइल और चार सिम भी जब्त की है.

  • Share this:

जोधपुर. राजस्‍थान की बहुचर्चित जोधपुर सेंट्रल जेल (Jodhpur Central Jail) में कैदियों के पास अब आईफोन मोबाइल (iPhone mobile) भी सप्लाई होने लगे हैं. सेंट्रल जेल में चलाए गए तलाशी अभियान के दौरान कैदियों के पास से एक आईफोन सहित तीन अन्य मोबाइल और चार सिम जब्त की गई है. जेल प्रशासन ने इस संबंध में कैदियों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है.

दरअसल, सेंट्रल जेल में करीब आधा दर्जन से ज्यादा कैदियों के बीच मोबाइल के इस्तेमाल की बात को लेकर विवाद हो गया था. इसकी जानकारी जेल प्रशासन को मिलने के बाद उसने पुलिस के साथ मिलकर रविवार को संयुक्त जांच अभियान चलाया. इस दौरान एक आईफोन समेत तीन अन्य मोबाइल, चार सिम और चार्जर जब्त किए गये हैं. बैरक नंबर 2 में बंद जावेद हुसैन, आदिल, फिरोज, जावेद हामिद, सुल्तान, अब्दुल रहमान और इरफान के बीच मोबाइल इस्तेमाल को लेकर झगड़ा हुआ था.

पहली बार मिला आईफोन

जोधपुर सेंट्रल जेल में इससे पहले भी कैदियों के पास मोबाइल बरामद होते रहे हैं. अभी तक ज्यादातर कीपैड वाले फोन बरामद होते थे, लेकिन अब धीरे धीरे स्मार्टफोन भी सेंट्रल जेल में पहुंचने लगे. पहली बार जेल में बंद कैदियों के पास आईफोन जब्त किया गया है. यानी अब विशेष मोबाइल फोन भी सेंट्रल जेल में सप्लाई होने लगे हैं.
इन कैदियों के खिलाफ दर्ज हुआ मामला

जोधपुर सेंट्रल जेल के वार्ड 4 स्थित बैरक नंबर 2 में एनएलजेडी मशीन से तलाशी ली गई. बैरक 2 के बाथरुम की दीवार में ये मोबाइल छिपाये हुए थे. यह आईफोन फिरोज उर्फ मुर्गी का निकला. जबकि दो अन्य मोबाइल जावेद सुल्तान और इरफान व आदिल काम में ले रहे थे. जेल प्रशासन ने रातानाड़ा थाने में इन कैदियों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज