Jodhpur News: जेएनवी विश्वविद्यालय में स्थायीकरण की एवज में महिला कर्मचारी से मांगी अस्मत, मामला दर्ज

पहले पीड़ित महिला कर्मचारी ने जेएनवीयू प्रशासन को इसकी शिकायत दर्ज करवाई थी. (सांकेतिक तस्वीर)

सनसिटी जोधपुर के जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय (Jayanarayan Vyas University) में एक महिला कर्मचारी ने अपने सहकर्मी के खिलाफ अनैतिक संबंध (Immoral relationship) स्थापित करने के लिये दबाव बनाने का आरोप लगाया है.

  • Share this:
जोधपुर. सनसिटी जोधपुर (Jodhpur) में नगर निगम में एक महिला सफाईकर्मी से अवकाश के बदले अस्मत मांगने का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ है कि अब इसी तरह का एक और मामला सामने आया है. इस बार मामला जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय पुर से जुड़ा हुआ है. आरोप है कि यहां कार्यरत एक महिला संविदा कर्मचारी से सहकर्मी ने उसके स्थायीकरण के केस को निपटाने और रूके हुये पेमेंट को दिलवाने के नाम पर अस्मत मांगी है. मानसिक रूप से प्रताड़ित हुई महिला कर्मचारी ने अब पुलिस की शरण ली है. उसने शहर के रातानाड़ा थाने में सहकर्मी के खिलाफ केस दर्ज कराया है. पुलिस ने सहकर्मी के खिलाफ लज्जा भंग का केस दर्ज किया है.

रातानाड़ा थानाधिकारी लीलाराम ने बताया कि जेएनवीयू में एक महिला संविदा पर लगी हुई है. उसके स्थायीकरण को लेकर मामला चल रहा है. इसके चलते उसका पेमेंट भी अटका हुआ है. महिला ने आरोप लगाया है कि उसके साथ में काम करने वाला कर्मचारी उसे मानसिक रूप से परेशान कर रहा है. वह स्थायीकरण और पेमेंट का केस का हल करवाने के नाम पर उससे अनैतिक बातें करता है. महिला का आरोप है कि सहकर्मी उस पर संबंध बनाने का दबाव बना रहा है. पीड़िता ने इस बारे में मामला दर्ज कराया है.

पहले जेएनवीयू प्रशासन को शिकायत दर्ज करवाई थी
थानाधिकारी ने बताया कि घटना को लेकर जांच की जा रही है. इससे पहले पीड़ित महिला कर्मचारी ने जेएनवीयू प्रशासन को इसकी शिकायत दर्ज करवाई थी. लेकिन जेएनवीयू प्रशासन ने शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की तो महिलाकर्मी को न्याय के लिये पुलिस की शरण में आना पड़ा. बहरहाल पुलिस पूरे मामले की गंभीरता से जांच करने में जुटी है. जांच में जो भी तथ्य सामने आयेंगे उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जायेगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.