जोधपुर: अस्पताल में 200 मरीजों की मौत की डाली फर्जी पोस्ट, अफवाह फैलाने के आरोप में गिरफ्तार

आरोपी युवक ने सैकड़ों लोगों की मौत की झूठी खबर अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट कर दी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

आरोपी युवक ने सैकड़ों लोगों की मौत की झूठी खबर अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट कर दी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर जेल भेजने पर आरोपी अभिषेक जोशी को अपने किए पर पछतावा हो रहा है. वो अपने कृत्य के लिए माफी मांग रहा है और कह रहा है कि उनके पास मैसेज आगे से आया था और उसने इसे महज फॉरवर्ड किया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 15, 2021, 1:06 AM IST
  • Share this:
जोधपुर. राजस्थान के जोधपुर (Jodhpur) शहर के एक अस्पताल में 200 मरीजों की मौत की फर्जी खबर सोशल मीडिया (Social Media) पर पोस्ट करने का मामला सामने आया है. एमडीएम अस्पताल (MDM Hospital) में ऑक्सीजन खत्म होने से 200 मरीजों की मौत की फेसबुक पोस्ट (Facebook Post) डालने पर पुलिस ने एक युवक को अफवाह फैलाने के आरोप में गिरफ्तार किया है. मिली जानकारी के मुताबिक, पंडित अभिषेक जोशी नाम के युवक ने अपने फेसबुक पेज पर जोधपुर के एमडीएम अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म होने से 200 लोगों की मौत की खबर का एक फर्जी मैसेज वायरल कर दिया. इस पर महामंदिर थाना पुलिस ने फौरन कार्रवाई करते हुए आरोपी शख्स को गिरफ्तार कर लिया है.

जेल भेजे जाने पर आरोपी अभिषेक जोशी को अपने किए पर पछतावा हो रहा है. वो अपने कृत्य के लिए माफी मांग रहा है और कह रहा है कि उनके पास मैसेज आगे से आया था और उसने इसे महज फॉरवर्ड किया है. महामारी के इस दौर में जब चारों तरफ भय का माहौल है, लोग कोरोना संक्रमण को लेकर काफी डरे-सहमे हुए हैं, ऐसे वक्त में इस तरह के भ्रामक मैसेज वायरल करना अभिषेक जोशी को भारी पड़ गया.

Youtube Video


ऐसा नहीं है कि आरोपी को यह फेसबुक पोस्ट करने पर किसी ने टोका नहीं. पोस्ट पर कई कमेंट किए गए जिनमें लिखा गया कि भाई साहब, क्या यह न्यूज़ सही है, गलत हुई तो आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. एक अन्य यूजर ने लिखा कि खबरों का सोर्स बताएं. इस तरह अभिषेक जोशी को कई लोगों ने टोका जिसके बाद उसे अपनी गलती का एहसास हो गया. उसने अपना किया यह पोस्ट डिलिट कर दी. लेकिन पुलिस ने शहर में अफवाह फैलाने के आरोप में उसे गिरफ्तार कर लिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज