Home /News /rajasthan /

Indian Railways: 5 फरवरी से बदलेगा जोधपुर-बीकानेर-हावड़ा एक्सप्रेस का रूट, देखें नया टाइम टेबल

Indian Railways: 5 फरवरी से बदलेगा जोधपुर-बीकानेर-हावड़ा एक्सप्रेस का रूट, देखें नया टाइम टेबल

Howrah Superfast Express News: 5 फरवरी से जोधपुर- बीकानेर- हावड़ा एक्सप्रेस बदले रूट से संचालित की जाएगी.

Howrah Superfast Express News: 5 फरवरी से जोधपुर- बीकानेर- हावड़ा एक्सप्रेस बदले रूट से संचालित की जाएगी.

Rajasthan Train News: जोधपुर-बीकानेर- हावड़ा एक्सप्रेस (Jodhpur-Bikaner-Howrah Express) 5 फरवरी से परिवर्तित मार्ग से संचालित की जाएगी. प्रयागराज-छिवकी स्टेशन पर यार्ड रीमॉडलिंग कार्य के चलते रेलवे ने यह फैसला लिया है. इस दौरान ट्रेन मिर्जापुर स्टेशन तक नहीं जाएगी. वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक धीरुमल ने जानकारी देते हुए बताया कि गाड़ी संख्या 12308 जोधपुर-हावड़ा 5 से 27 फरवरी तक जोधपुर (Jodhpur) से रवाना होगी. ट्रेन अपने निर्धारित मार्ग प्रयागराज- मिर्जापुर- पंडित दीनदयाल उपाध्याय के स्थान पर परिवर्तित मार्ग वाया प्रयागराज -प्रयागराज रामबाग- वाराणसी- पंडित दीनदयाल उपाध्याय होकर चलेगी.

अधिक पढ़ें ...

रंजन दवे.

जोधपुर. उत्तर-मध्य रेलवे (North Central Railway) के प्रयागराज मंडल (Prayagraj Division) पर प्रयागराज-छिवकी स्टेशन पर यार्ड रीमॉडलिंग कार्य किया जाएगा. इस वजह से उत्तर- पश्चिम रेलवे की जोधपुर- बीकानेर- हावड़ा एक्सप्रेस (Jodhpur – Bikaner – Howrah Express) 5 फरवरी से परिवर्तित मार्ग से संचालित की जाएगी. इस दौरान में यह दोनों गाड़ियां मिर्जापुर स्टेशन तक नहीं जाएगी.
वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक धीरुमल ने बताया कि प्रयागराज छिवकी स्टेशन पर यार्ड रीमॉडलिंग कार्य के कारण गाड़ी संख्या 12308 जोधपुर-हावड़ा दिनांक 5 फरवरी से 27 फरवरी तक जोधपुर से रवाना होगी. ट्रेन अपने निर्धारित मार्ग प्रयागराज- मिर्जापुर- पंडित दीनदयाल उपाध्याय के स्थान पर परिवर्तित मार्ग वाया प्रयागराज -प्रयागराज रामबाग- वाराणसी- पंडित दीनदयाल उपाध्याय होकर संचालित होगी.

इसी प्रकार गाड़ी संख्या 22308 बीकानेर- हावड़ा एक्सप्रेस रेल सेवा 25 से 27 फरवरी तक बीकानेर से रवाना होगी. यह ट्रेन अपने निर्धारित मार्ग प्रयागराज मिर्जापुर पंडित दीनदयाल उपाध्याय के स्थान पर परिवर्तित मार्ग वाया प्रयागराज- प्रयागराज रामबाग- पंडित दीनदयाल उपाध्याय होकर संचालित की जाएगी. इस कारण यह दोनों गाड़ियां मिर्जापुर स्टेशन नहीं जाएगी.

बीकानेर से चलने वाली लंबी दूरी की ट्रेनों में बढ़ाए गए कोच

रेलवे ने अतिरिक्त यात्रीभार को देखते हुए पैसेंजर्स की सुविधा के लिए बीकानेर से चलने वाली लंबी दूरी की महत्वपूर्ण ट्रेन में कोच की संख्या बढ़ाने का फैसला लिया है. सीपीआरओ ने बताया कि बीकानेर-दिल्ली सरायरोहिल्ला में एक फर्स्ट कम सैकेंड एसी और चार द्वितीय शयनयान श्रेणी डिब्बों की अस्थाई बढ़ोतरी की गई है. बीकानेर-दादर ट्रेन एवं दादर में एक थर्ड एसी व पांच द्वितीय शयनयान, बीकानेर-कोलकाता ट्रेन में दो द्वितीय शयनयान व एक द्वितीय साधारण श्रेणी डिब्बों की अस्थाई बढ़ोतरी की है. बीकानेर-पुरी ट्रेन में दो द्वितीय शयनयान व एक द्वितीय साधारण, बीकानेर-बांद्रा टर्मिनस वीकली ट्रेन में द्वितीय शयनयान व एक द्वितीय साधारण श्रेणी व हिसार-कोयम्बटूर ट्रेन में दो थर्ड एसी श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढ़ोतरी की गई है.

ये भी पढ़ें: चारभुजा से निचली ओडन तक बनेगा 2 लेन NH, 838.43 करोड़ का बजट मंजूर, जानिए पूरा रूट 

इसके साथ ही रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए अहमदाबाद-जम्मूतवी ट्रेन में दो शयनयान की जगह दो थर्ड एसी के डिब्बे लगाने का फैसला लिया है. रेलवे का कहना है कि अहमदाबाद-जम्मू तवी ट्रेन में अहमदाबाद से दो जून तथा जम्मूतवी से छह जून को दो शयनयान को हटाकर दो थर्ड एसी श्रेणी डिब्बे लगाए जाएंगे.

Tags: Indian Railways, Jodhpur News, Rajasthan news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर