लाइव टीवी

मोटरसाइकिल पर सीट बेल्ट नहीं बांधने पर जोधपुर पुलिस ने काट दिया चालान

Chandra Shekhar Vyas | News18 Rajasthan
Updated: November 27, 2019, 3:48 PM IST
मोटरसाइकिल पर सीट बेल्ट नहीं बांधने पर जोधपुर पुलिस ने काट दिया चालान
मोटर साइकिल चलाते समय सीट बेल्ट नहीं बांधने पर चालान काट दिया. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जोधपुर यातायात पुलिस (Jodhpur Police) के एएसआई (SI) भोमाराम ने बाड़मेर (Barmer) निवासी 22 वर्षीय मनीष का मोटर साइकिल (Bike ) चलाते समय आपने सीट बेल्ट (Seat Belt) नहीं बांधने पर चालान (challan) काट दिया.

  • Share this:
जोधपुर. यदि आप मोटर साइकिल (Bike ) चला रहे हैं और आपने सीट बेल्ट (Seat Belt) नहीं बांधा तो अब आपका चालान (challan) कट सकता है! जी हां, ऐसा ही ई-चालान जोधपुर यातायात पुलिस (Jodhpur Police) ने काटा है. मामला 15 नवंबर का है और चालान काटने वाला यातायात विभाग का एएसआई (ASI) एएसआई भोमाराम बताया जा रहा है. बाड़मेर (Barmer) निवासी 22 वर्षीय मनीष ने आरोप लगाया है कि भाेलाराम ने गलत तरीके उसका चालान काटा है. गाड़ी पर रजिस्ट्रेशन नंबर नहीं लिखे थे, नंबर प्लेट पर नंबर की जगह कोई नाम लिखा पाया गया था. मनीष का आरोप है कि चालान में पेनल्टी राशि बढ़ाने के लिए एएसआई ने चालान में लिखा कि पीछे बैठी सवारी के सीट बेल्ट नहीं बांधी हुई थी. जानकारी के अनुसार मनीष ने गाड़ी पर रजिस्ट्रेशन नहीं लिखकर यातायात नियमों का उल्लंघन किया, जिसका चालान कटना स्वभाविक है. लेकिन नियमों के उल्लंघन के लिए नियम विरूद्ध चालान नहीं बनाया जा सकता. और अब इसी गलत चालान को लेकर एएसआई भोमाराम के खिलाफ बात कोर्ट तक पहुंच गई है.

कोर्ट पहुंचा चालक, एएसआई के खिलाफ कार्रवाई की मांग
एक मोटरसाइकिल सवार और उसके पीछे बैठी सवारी आखिर सीट बेल्ट कैसे बांधे? इस सवाल के साथ यह चालान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. अधिवक्ताओं में भी इस चालान को लेकर चर्चा बनी हुई है. इस चालान को लेकर बुधवार को मोबाइल मजिस्ट्रेट डॉ. अजय विश्नोई की कोर्ट में पेश किया जाएगा. साथ ही याचिकाकर्ता चालान बनाने वाले एएसआई के खिलाफ कार्यवाही की मांग करेगा.

Jodhpur Bike rider, challan
मोटर साइकिल चलाते समय सीट बेल्ट नहीं बांधने पर काटा गया चालान.


याचिका में ये आरोप भी लगाए
याचिकाकर्ता का मानना है कि यातायात पुलिस कर्मी आंखें बंद कर लोगों का चालान बनाते हैं. इस दौरान जानबूझकर उन गलतियों को भी चालान में अंकित किया जाता है जो चालक द्वारा की नहीं गई हो. क्योंकि एएसआई ने नियम विरुद्ध चालान बनाया है तो अब देखने वाली बात यह है कि कोर्ट का इस मामले में क्या रुख रहता है.

ये भी पढ़ें- 
Loading...

महाराष्ट्र में उलटफेर के दौरान राजस्थान के इस नेता पर किया था मोदी-शाह ने भरोसा!
देसी छोरे पर आया विदेशी मेम का दिल... सास बोली- बहू को...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जोधपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 27, 2019, 2:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...