Jodhpur: कैप्टन अंकित गुप्ता के शव की तलाश जारी, आज दिल्ली से आएगी स्पेशल टीम

कैप्टन अंकित गुप्ता के शव की तलाश जोरों से जारी है. (फाइल फोटो)

कैप्टन अंकित गुप्ता के शव की तलाश जोरों से जारी है. (फाइल फोटो)

स्पेशल फोर्स के कमांडोज के साथ कैप्टन अंकित गुप्ता ने शुक्रवार दोपहर कायलाना झील में हेलीकॉप्टर से झील में छलांग लगाई थी. इसके बाद 3 जवान तो झील से बाहर निकल गए लेकिन कैप्टन अंकित गुप्ता का नहीं निकले.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 9, 2021, 10:12 AM IST
  • Share this:
जोधपुर. जोधपुर शहर की कायलाना झील में लापता स्पेशल फोर्स के कैप्टन अंकित गुप्ता का शव अभी तक नहीं मिल पाया है. एयरफोर्स और सेना के 150 जवान शुक्रवार से लगातार सर्च ऑपरेशन कर रहे हैं, लेकिन अभी तक कोई सफलता हाथ नहीं लगी है. शव की तलाश करने के लिए शनिवार को दिल्ली से स्पेशल टीम को बुलाया गया है.

स्पेशल फोर्स के कमांडोज के साथ कैप्टन अंकित गुप्ता ने शुक्रवार दोपहर कायलाना झील में हेलीकॉप्टर से झील में छलांग लगाई थी. इसके बाद 3 जवान तो झील से बाहर निकल गए लेकिन कैप्टन अंकित गुप्ता का नहीं निकले. उसके बाद से सेना, एयरफोर्स और पुलिस के साथ सर्च ऑपरेशन कर कैप्टन अंकित गुप्ता की तलाश कर रही है.

युद्ध स्तर पर खोजा जा रहा कैप्टन का शव

सेना एयरफोर्स के करीब डेढ़ सौ जवान लगातार कल दोपहर 2 बजे से कायलाना झील में कैप्टन अंकित गुप्ता की तलाश में जुटे हैं. करीब एक दर्जन बोट, हाईली इक्यूपमेंट और गोताखोर कैप्टन की तलाश कर रहे हैं. गौरतलब है कि भारतीय सेना 10 पैरा कमांडो अपने नियमित अभ्यास के दौरान कायलाना झील के ऊपर अभ्यास कर रहे थे.
जवानों ने सबसे पहले मुख्यालय को दी सूचना

इस नियमित अभ्यास के दौरान उन्हें पानी में कूद हमला बोलने का अभ्यास कराया जा रहा था. इसके तहत गुरुवार को एक हेलिकॉप्टर से एक साथ 4 जवान पानी में कूदे. उनमें से 3 जवान थोड़ी देर में तैरकर बाहर निकल आए. लेकिन, चौथा जवान बाहर नहीं आया. इस घटना के बाद वहां अभ्यास करा रहे जवानों ने अपने मुख्यालय को सूचित किया. इस पर सेना की कई टीम मौके पर पहुंच गई और खोजने के लिए अभियान शुरू किया. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, लापता युद्धाभ्यास के दौरान सेना के अधिकारी की जान चली गई है.

दो दिन पहले हुआ था मिग 21 क्रैश



राजस्थान के बीकानेर में मंगलवार शाम भारतीय वायुसेना का मिग-21 लड़ाकू विमान भी क्रैश हो गया था. हादसे में पायलट की जान बच गई थी. यह हादसा राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले के सूरतगढ़ एयरबेस के पास हुआ. विमान का पायलट समय रहते बाहर निकलने में कामयाब हो गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज