जोधपुर सेंट्रल जेल में बंद गैंगस्टर विक्रमजीत सिंह ने Air Hostess से रचाई शादी

जोधपुर सेंट्रल जेल (Jodhpur Central Jail) में बंद कुख्यात लॉरेंस विश्नोई गैंग से जुड़े गैंगस्टर विक्रमजीत सिंह और उसकी प्रेमिका गुरजीत कौर ने कोर्ट (Jodhpur Court) के आदेश के बाद भारी सुरक्षा के बीच शादी रचाई.

Chandra Shekhar Vyas | News18 Rajasthan
Updated: August 29, 2019, 7:40 PM IST
जोधपुर सेंट्रल जेल में बंद गैंगस्टर विक्रमजीत सिंह ने Air Hostess से रचाई शादी
फोटो- आर्य समाज में गैंगस्टर विक्रमजीत सिंह की शादी.
Chandra Shekhar Vyas | News18 Rajasthan
Updated: August 29, 2019, 7:40 PM IST
जोधपुर केन्द्रीय कारागार में बंद गैंगस्टर विक्रमजीत सिंह का विवाह उसकी प्रेमिका से पाबूपुरा आर्य समाज में कराया गया. कोर्ट (Jodhpur Court) ने इस विचाराधीन कैदी को अपनी एयर होस्टेस (Air Hostess) प्रेमिका गुरजीत कौर से विवाह करने की अनुमित दी थी. जोधपुर पुलिस (Jodhpur Police) कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच विक्रमजीत सिंह की शादी कराने आर्य समाज ले गए.  आरोपी दूल्हा विक्रमजीत सिंह जोधपुर के एक ट्रैवल व्यवसायी पर फायरिंग के मामले में विचाराधीन कैदी है.

गैंगस्टर ने अधिवक्ता के माध्यम से इसके लिए न्यायालय में एक अर्जी दाखिल की थी. इसमें बताया गया कि विक्रमजीत सिंह व एयर होस्टेज गुरजीत कौर दोनों एक दूसरे से बेइंतहा मोहब्बत करते हैं. दोनों उसके साथ हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार विवाह करना चाहते हैं. न्यायालय ने इस विशेष मामले में नरमी का रुख अपनाते हुए, गैंगस्टर को पुलिस कस्टडी में शादी करने की अनुमति दे दी.

jodhpur news, gangster vikramjeet singh
कोर्ट की अनुमति से शादी के बाद अपनी एयरहोस्टेस पत्नी के साथ गैंगस्टर विक्रमजीत सिंह


गैंगस्टर विक्रमजीत सिंह की प्रेमिका हरियाणा एयरलाइन में एयर होस्टेस है. कोर्ट की अनुमति से पाबूपुरा स्थित आर्य समाज भवन में पुलिस के भारी बंदोबस्त के बीच, रविवार दोपहर विक्रमजीत सिंह और एयर होस्टेस गुरजीत कौर आर्य समाज की पद्धति के अनुसार परिणय सूत्र में बंधे. जिसके बाद दोनों को वैवाहिक सर्टिफिकेट प्रदान किया गया. शाम पांच बजे विक्रमजीत सिंह को पुलिस फिर से केंद्रीय कारागार में ले गई. जबकि उसकी पत्नि गुरजीत कौर परिचित के साथ पाबूपुरा से चली गई.

गौरतलब है आरोपी विक्रमजीत तथा अन्य के खिलाफ जोधपुर के डॉक्टर सुनील चांडक और ट्रेवल्स व्यवसायी मनीष जैन के शास्त्री नगर स्थित मकान पर फायरिंग करने और दहशत फैलाने के मामले कोर्ट में विचाराधीन है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जोधपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2019, 12:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...