जोधपुर: कोरोना केस कम हुए, लेकिन बढ़ा ब्लैक फंगस का दायरा, अब तक 12 की मौत

सांकेतिक फोटो.

सांकेतिक फोटो.

Rajasthan Black Fungus: राजस्थान के जोधपुर शहर में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के मामले लगातार कम होते जा रहे हैं, लेकिन ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी से चिंता.

  • Share this:

जोधपुर. राजस्थान के जोधपुर शहर (Jodhpur City) में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के मामले लगातार कम होते जा रहे हैं. अस्पतालों के कोरोना वार्ड में बेड खाली होते जा रहे हैं, लेकिन ब्लैक फंगस ने स्वास्थ्य महकमे की चिंता बढ़ा दी है. ब्लैक फंगस से एक दर्जन मरीज़ों की मौत तो सिर्फ एमडीएम अस्पताल में हुई है. एमडीएम अस्पताल में ब्लैक फंगस के 63 मरीज इलाज करवा रहे हैं, जिनमें 57 मरीजों की सर्जरी कर ब्लैक फंगस पार्ट को हटाया गया है. लेकिन ब्लैक फंगस के कारण एक दर्जन मरीज काल में गाल में समा गए हैं.

जोधपुर शहर में कोरोना संक्रमण की पॉजिटिव दर तो लगातार कम हो रही है, लेकिन कोरोना से मौत का सिलसिला कम नहीं हो रहा है. जोधपुर शहर में कल 5 मरीजों की मौत कोरोना संक्रमण के चलते हो गई. ग्रामीण इलाकों से आने वाले मरीजों की देरी के चलते मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. इस बीच कोरोना वार्ड के सामान्य मरीज को स्वस्थ होकर घर लौट रहे हैं, लेकिन आईसीयू व क्रिटिकल आईसीयू में बेड अभी भी फुल हैं. ऐसे में कोरोना को लेकर चिंता अब भी बनी हुई है.

कोरोना संक्रमण मरीज़ो का कम हो गया दबाव

जोधपुर शहर में 15 दिन पहले जहा अस्पतालों में नो बेड की स्थिति थी, लेकिन अब जोधपुर के सभी अस्पतालों में कोरोना के मरीज घटते जा रहे हैं. मरीजो का भार कम होने से अस्पताल की राहत की सांस लेने लगे हैं. एमडीएम अस्पताल 45 मरीज कोरोना संक्रमण के भर्ती हैं. एमजीएच अस्पताल में 27 मरीज कोरोना संक्रमण के भर्ती हैं. जोधपुर एम्स में 127 मरीज कोरोना संक्रमण के चलते भर्ती हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज