कोरोना का हॉटस्पॉट बना जोधपुर IIT, 3 दिन में 56 पॉजिटिव मिले, अलर्ट जारी

कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. सांकेतिक फोटो (pixabay)

कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. सांकेतिक फोटो (pixabay)

Jodhpur News: राजस्थान (Rajasthan) के जोधपुर (Jodhpur) शहर में कोरोना (Corona) संक्रमण सुपरस्पीड पकड़ चुका है. शहर में 175 मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है.

  • Share this:
जोधपुर. राजस्थान (Rajasthan) के जोधपुर (Jodhpur) शहर में कोरोना (Corona) संक्रमण सुपरस्पीड पकड़ चुका है. शहर में 175 मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. कोरोना संक्रमण की सुपरस्पीड का अंदाजा इसी बात से चल रहा है कि मार्च के 17 दिनों में कोरोना पॉजिटिव के 281 मामले सामने आए थे, लेकिन अप्रैल में 2 दिनों में ही 289 लोग कोरोना संक्रमित हो गए हैं. जोधपुर आईआईटी में भी कोरोना संक्रमण की सुपरस्पीड चल रही है. बीते शुक्रवार को जोधपुर आईआईटी में 12 और स्टूडेंट्स में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. पिछले 3 दिनों में आईआईटी जोधपुर के 56 स्टूडेंट्स व शिक्षक कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं.

आईआईटी से संक्रमण दूसरो में ना फैले इसके लिए संस्थान ने कोरोना पॉजिटिव व सस्पेक्ट स्टूडेंट्स को अलग अलग रखा है. बता दें कि बुधवार को आईआईटी में 25 स्टूडेंट्स व शिक्षक कोरोना संक्रमित हुए थे तो गुरुवार को 19 ओर नए स्टूडेंट्स कोरोना पॉजिटिव पाए गए. अब 12 स्टूडेंट्स में ओर कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है.

जोधपुर का शास्त्रीनगर सबसे ज्यादा संक्रमित

जोधपुर शहर के 9 जोन में सबसे ज्यादा संक्रमण शहर के शास्त्रीनगर जोन में सामने आए हैं. शास्त्रीनगर में 19 लोगो मे कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. इसके बाद शहर परकोटा में 18 लोग संक्रमित हुए, मधुबन में 16, मसूरिया में 15 लोग कोरोना संक्रमित हुए है. ग्रामीण की बात करे तो बनाड़ में 18, सालावास में 16 लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आए है. कोरोना संक्रमण के मामलों पर अंकुश लगाने के लिए प्रशासन ने सख्ती के निर्देश दिए हैं. इसके तहत बगैर मास्क के पकड़े जाने पर फाइन लगाने और बीमारी छिपाने पर कानूनी कार्रवाई करने की बात कही गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज