लाइव टीवी

जोधपुर: ISI का जासूस गिरफ्तार, सैन्य इलाकों की जासूसी करने की फिराक में था

Lalit Singh | News18 Rajasthan
Updated: January 24, 2020, 6:33 PM IST
जोधपुर: ISI का जासूस गिरफ्तार, सैन्य इलाकों की जासूसी करने की फिराक में था
यह अपने मोबाइल से सैन्य ठिकानों के फोटो खींचकर आईएसआई को बेचता है.

सेना (Army) की इंटेलिजेंस विंग और एटीएस (Intelligence Wing and ATS) ने संयुक्त कार्रवाई कर आईएसआई (ISI) के एक जासूस को बनारस से गिरफ्तार किया है. यह जासूस (Spy) जोधपुर के मिलट्री इलाके (Military areas) में टेलर की दुकान खोलकर जासूसी करने की फिराक में था.

  • Share this:
जोधपुर. सेना (Army) की इंटेलिजेंस विंग और एटीएस (Intelligence Wing and ATS) ने संयुक्त कार्रवाई कर आईएसआई (ISI) के एक जासूस को बनारस से गिरफ्तार किया है. यह जासूस (Spy) जोधपुर के मिलट्री इलाके (Military areas) में टेलर की दुकान खोलकर जासूसी करने की फिराक में था. इसके लिए उसने पूरी तैयारी कर ली थी. पकड़ा गया जासूस पाकिस्तान (Pakistan) जाकर दो बार ट्रेनिंग ले चुका है.

सैन्य ठिकानों के फोटो खींचकर आईएसआई को बेचता है
पकड़ा गया जासूस राशिद अहमद उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले के मुगलसराय थाना इलाके के चौरहट पड़ाव गांव का रहने वाला है. राशिद अहमद आईएसआई के संपर्क में था. वह अपने मोबाइल से सैन्य ठिकानों के फोटो खींचकर आईएसआई को बेचता है. राशिद अहमद पर मिलिट्री इंटेलिजेंस की नजर कई दिनों से बनी हुई थी. पाकिस्तान स्थित आईएसआई एजेंटों के नंबर सर्विलांस पर चल रहे थे. उसी में से राशिद का नंबर एक व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ा हुआ मिला. उसके बाद मिलिट्री इंटेलिजेंस ने एटीएस को सूचना दी.

राशिद पाकिस्तान जाकर दो बार ट्रेनिंग ले चुका है

सूचना कंफर्म होने पर राशिद अहमद को गिरफ्तार कर लिया गया.
राशिद पाकिस्तान जाकर दो बार ट्रेनिंग ले चुका है. राशिद के पास से एक मोबाइल बरामद हुआ है. इसमें आईएसआई एजेंटों के नंबर और कई महत्वपूर्ण स्थानों की फोटो व्हाट्सएप से भेजने के सबूत मिले हैं. राशिद ने आर्मी और सीआरपीएफ कैंप के फोटो और वीडियो आईएसआई एजेंटों को भेज पैसे कमाए हैं.

दुकान खोलने की पूरी तैयारी कर ली थी 
वह जल्द ही जोधपुर के मिलिट्री इलाके में टेलर की दुकान खोलने वाला था. इसके लिए उसने जोधपुर में आकर कई लोगों से बातचीत भी कर ली थी. वह यहां रहकर मिलिट्री स्टेशन, बीएसएफ और एयरफोर्स की जानकारी पाकिस्तान स्थित आईएसआई को भेजने की फिराक में था.  लेकिन समय रहते सुरक्षा एजेंसियों के राडार पर आने से वह पकड़ा गया.

 

चुनाव से वंचित पंचायतों, समितियों और जिला परिषदों में प्रशासक लगाने की तैयारी

पंचायत चुनाव: सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर पायलट ने कहा- लोकतंत्र मजबूत हुआ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जोधपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 24, 2020, 6:30 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर