• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • जोधपुर: JNVU प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान लाठीचार्ज, छात्रसंघ अध्यक्ष हिरासत में

जोधपुर: JNVU प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान लाठीचार्ज, छात्रसंघ अध्यक्ष हिरासत में

प्रदर्शन करने वालों में बड़ी संख्या में छात्राएं भी शामिल थीं.

प्रदर्शन करने वालों में बड़ी संख्या में छात्राएं भी शामिल थीं.

जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय प्रशासन और छात्रों के बीच कोरोना काल की फीस वापसी को लेकर चल रहा है विवाद, प्रदर्शन करने कलेक्ट्रेट पहुंचे छात्रों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज.

  • Share this:

जोधपुर. शहर में ‌स्थित जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय में छात्र व यूनिवर्सिटी प्रशासन के बीच विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है. कुलपति कार्यालय के बाहर बुधवार को छात्रसंघ अध्यक्ष रविंद्र सिंह भाटी के साथ अन्य संगठनों के छात्र फीस वापसी को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इस बीच छात्रों के उग्र प्रदर्शन के बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर छात्र संघ अध्यक्ष को हिरासत में ले लिया है.
दरअसल जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय में कुछ दिन पहले छात्रसंघ अध्यक्ष रविंद्र सिंह भाटी के साथ सैकड़ों छात्रों ने कोरोना काल में वसूली गई फीस को वापस करने की बात पर प्रदर्शन किया था. प्रदर्शन के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने छात्रसंघ अध्यक्ष सहित तीन छात्रों को निलंबित कर दिया था. निलंबन कार्रवाई के विरोध में बुधवार को सभी छात्र संगठन मिलकर कुलपति कार्यालय का घेराव करने पहुंचे. छात्रसंघ अध्यक्ष रविंद्र सिंह भाटी के साथ सैकड़ों छात्रों ने कुलपति कार्यालय के बाहर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया. मामले की गंभीरता को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल भी कुलपति कार्यालय के बाहर तैनात किया गया था.

कलेक्ट्रेट पर हुए आमने सामने
कुलपती कार्यालय पर करीब तीन घंटे तक विरोध प्रदर्शन करने के बाद छात्र दोपहर में कलेक्ट्रेट पहुंचे और प्रदर्शन करने लगे. यहां पर पुलिस ने छात्रों का प्रदर्शन उग्र होता देख उन्हें रोका. जब स्थिति बिगड़ती दिखी तो पुलिस ने छात्रों पर लाठीचार्ज कर उन्हें तितर बितर करने की कोशिश की. लाठीचार्ज के बाद पुलिस ने छात्र संघ अध्यक्ष रविंद्र सिंह भाटी को हिरासत में ले लिया है. इससे पहले छात्र संघ अध्यक्ष ने पुलिस व जेएनवीयू प्रसासन पर गंभीर आरोप लगाए थे.

क्यों बढ़ा मामला
दरअसल फीस लौटाने को लेकर विरोध कर रहे छात्रों की बात को न सुन प्रशासन ने तीन छात्रों को निलंबित कर दिया. निलंबित हुए छात्रों में छात्रसंघ अध्यक्ष भी थे. जिसके बाद छात्रों का गुस्सा बढ़ गया और बुधवार को सैकड़ाें छात्रों ने कुलपति कार्यालय का घेराव किया और बाद में कलेक्ट्रेट पर जाकर प्रदर्शन किया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज