लाइव टीवी

जोधपुर: सौदेबाजी में महज 500 रुपए में फिसली पुलिस, वसूली का वीडियो आया सामने, SI और कांस्टेबल लाइन हाजिर
Jodhpur News in Hindi

Chandra Shekhar Vyas | News18 Rajasthan
Updated: February 8, 2020, 4:59 PM IST
जोधपुर: सौदेबाजी में महज 500 रुपए में फिसली पुलिस, वसूली का वीडियो आया सामने, SI और कांस्टेबल लाइन हाजिर
महिला कांस्टेबल ने चालक को यातायात के नियम समझाए और फिर 1000 रु. देने की डिमांड कर डाली.

जोधपुर (Jodhpur) जिले में यातायात नियमों के उल्लंघन के नाम पर पुलिस (Police) किस तरह वाहनों चालकों से वसूली (Recovery) में लगी है इसका ताजा मामला सामने आया है. यहां सीट बेल्ट नहीं लगाने पर पहले कार चालाक को चालान की धमकी देने वाली पुलिस महज 500 रुपए के नोट पर फिसल गई.

  • Share this:
जोधपुर. जिले में यातायात नियमों के उल्लंघन के नाम पर पुलिस (Police) किस तरह वाहनों चालकों से वसूली (Recovery) में लगी है इसका ताजा मामला सामने आया है. यहां सीट बेल्ट नहीं लगाने पर पहले कार चालाक को चालान की धमकी देने वाली पुलिस महज 500 रुपए के नोट पर फिसल गई और रुपए लेकर मामले का रफा दफा कर दिया. लेकिन इस सौदेबाजी का कार चालक के साथ बैठे दूसरे लोगों ने वीडियो (Video) बना लिया और तुरंत जोधपुर पुलिस कंट्रोल रूम (Jodhpur Police Control Room) भेज दिया. बाद में यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल (Viral) भी हो गया. मामला सामने आने के बाद डीसीपी (पश्चिम) प्रीति चंद्रा ने सब इंस्पेक्टर और महिला कांस्टेबल को थाने से हटाकर लाइन हाजिर कर दिया है.

कांकाणी-नीमला हाईवे पर चल रहा था वसूली का खेल
जानकारी के अनुसार वसूली का यह खेल लूणी थाना इलाके में खेला जा रहा था. गुरुवार रात को कांकाणी-नीमला हाईवे पर लूणी थाने के सब इंस्पेक्टर और महिला कांस्टेबल की वाहनों के निरीक्षण की ड्यूटी लगी थी. इसी दौरान गुजरात राज्य की एक कार जैसे ही वहां आई पुलिसकर्मियों ने उसे रोक लिया. पुलिस जीप में बैठे सब इंस्पेक्टर प्रकाश ने महिला कांस्टेबल सुनीता को कार चालक के पास भेजा. चालक के सीट बेल्ट नहीं लगा था. इसके बाद महिला कांस्टेबल ने चालक को यातायात के नियम समझाए और फिर 1000 रु. देने की डिमांड कर डाली.

'मैडम आप बहन समान हो, कुछ रियायत दे दो'

कार में गुजरात के व्यापारी सवार बताए जा रहे हैं. व्यापारियों ने सुनीता से कहा 'मैडम आप बहन समान हो, कुछ रियायत दे दो'. बाद में व्यापारी 400 रुपए देने को तैयार हो गए, लेकिन महिला कांस्टेबल अड़ गई तो बात सेटलमेंट 500 रुपए में तय हुआ. इस पर व्यापारियों ने 500 रुपए कांस्टेबल के हाथ में थमा दिए. लेकिन इस सौदेबाजी का कार में बैठे दूसरे व्यक्ति ने मोबाइल से वीडियो बना लिया. महिला कांस्टेबल को इसका अहसास तक नहीं हो पाया.

वीडियो पुलिस कंट्रोल रूम भेजा
वहां से निकलने के बाद व्यापारियों ने पूरा मामला पुलिस कंट्रोल रूम को बताते हुए उन्हें यह वीडियो भी भेज दिया. बाद में यह वीडियो वायरल भी हो गया. मामले की जानकारी उच्चाधिकारियों के पास पहुंची तो पुलिसकर्मियों के खिलाफ तुरंत एक्शन लिया गया. डीसीपी (पश्चिम) प्रीति चंद्रा ने सब इंस्पेक्टर व महिला कांस्टेबल को थाने से लाइन हाजिर कर दिया गया. 

राज्य की नई आबकारी नीति जारी, शराब की दुकानों की संख्या में नहीं होगी बढ़ोतरी

 

 

विधानसभाध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी ने कहा- CAA को राज्य सरकारों को लागू करना पड़ेगा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जोधपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 8, 2020, 4:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर