Home /News /rajasthan /

jodhpur violence curfew removed from 3 police station areas to be continue in 7 till further orders read revised order rjsr

जोधपुर हिंसा: 3 थाना इलाकों से कर्फ्यू हटाया, 7 में अगले आदेश तक रहेगा जारी, पढ़ें संशोधित ऑर्डर

जोधपुर में 7 थाना इलाकों में भी कर्फ्यू केवल रात्रिकालीन रहेगा.

जोधपुर में 7 थाना इलाकों में भी कर्फ्यू केवल रात्रिकालीन रहेगा.

जोधपुर में कर्फ्यू व्यवस्था में हुआ बदलाव: जोधपुर में ईद के मौके पर भड़की हिंसा (Jodhpur Violence) के बाद लगाये गये कर्फ्यू व्यवस्था में बदलाव किया गया है. शहर के तीन थाना इलाकों से कर्फ्यू (Curfew) पूरी से हटा लिया गया है. जबकि सात थाना इलाको में इसे जारी रखा गया है. लेकिन इन इलाकों में भी कर्फ्यू अब केवल रात्रिकालीन ही रहेगा. इन सात थाना इलाकों में कर्फ्यू की अवधि आगामी आदेश तक बढ़ा दी गई है.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

जोधपुर में हिंसा के बाद ईद पर लगाया गया था कर्फ्यू
कर्फ्यू के दौरान शहर में दो बार चाकूबाजी हो चुकी है

रंजन दवे.

जोधपुर. सूर्यनगरी जोधपुर में ईद पर भड़की हिंसा (Jodhpur Violence) बाद लगाया गया कर्फ्यू तीन थाना इलाकों से पूरी तरह से हटा लिया गया है. अब जोधपुर शहर में केवल सात थाना इलाकों में ही कर्फ्यू (Curfew) रहेगा. पूर्व में कर्फ्यू की यह मियाद 10 मई को सुबह सात बजे तक ही थी लेकिन सोमवार रात को इन इलाकों में अग्रिम आदेश तक बढ़ा दिया गया है. अब शहर में अग्रिम आदेश तक कर्फ्यू केवल सात थाना इलाकों में ही रहेगा. वो भी केवल रात्रिकालीन. इस दौरान सात थाना इलाकों में यह कर्फ्यू शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे तक रहेगा. सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक कर्फ्यू में ढील रहेगी.

जोधपुर पुलिस ने कर्फ्यू में बदलाव को लेकर बताया कि शहर के प्रताप नगर, देवनगर और उदयमंदिर थाना इलाके से कर्फ्यू को पूरी तरह से हटा दिया गया है. अब केवल सात थाना क्षेत्र में रात्रिकालीन कर्फ्यू रहेगा. इनमें थाना इलाकों में सदर कोतवाली, सदर बाजार, नागौरी गेट, खांडा फलसा, प्रताप नगर सदर, सूरसागर और सरदारपुरा पुलिस थाना इलाका शामिल है. कर्फ्यू में ढील के दौरान इन इलाकों में सभी प्रकार की दुकानें सुबह सात से शाम सात बजे तक खुली रह सकेंगी.

पहले दस थाना क्षेत्रों में लगाया गया था कर्फ्यू
पुलिस उपायुक्त कार्यपालक मजिस्ट्रेट मुख्यालय एवं यातायात राजकुमार चौधरी की ओर से जारी इस आदेश में बताया गया है कि 2 मई की रात को शहर में हुए उपद्रव के बाद शहर के दस थाना क्षेत्र में कर्फ्यू लागू किया गया था. कर्फ्यू की अवधि और इसमें देय छूट को समय-समय पर बढ़ाया गया था. अब प्रताप नगर, देवनगर व उदमंदिर में शांति व्यवस्था कायम होने से यहां से कर्फ्यू को पूरी तरह से हटा दिया गया है.

ईद पर झंडा लगाने की बात पर हुआ था विवाद
उल्लेखनीय है कि शांति और सद्भाव वाले के शहर के रूप में पहचान रखने वाले जोधपुर में ईद के मौके पर झंडा लगाने की बात पर हुये विवाद के बाद यहा माहौल खराब हो गया था. अपणायत वाले इस शहर में माहौल बिगड़ने पर कर्फ्यू लगाया गया था. पुलिस की तमाम चौकसी के बावजूद कर्फ्यू काल में दो बार चाकूबाजी की वारदातें हो चुकी हैं. अब माहौल शांत होने पर तीन थाना इ

Tags: Crime News, Jodhpur News, Rajasthan latest news, Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर