जोधपुर उपचुनाव: बीजेपी-कांग्रेस को झटका, बेनीवाल की पार्टी उम्मीदवार अनिता खोजा विजयी

जोधपुर जिला परिषद के वार्ड 25 के उप चुनाव के नतीजों में कांग्रेस और बीजेपी को जोर का झटका लगा है.

News18Hindi
Updated: July 2, 2019, 2:10 PM IST
जोधपुर उपचुनाव: बीजेपी-कांग्रेस को झटका, बेनीवाल की पार्टी उम्मीदवार अनिता खोजा विजयी
सांसद हनुमान बेनीवाल. (फाइल फोटो/एफबी से साभार)
News18Hindi
Updated: July 2, 2019, 2:10 PM IST
जोधपुर जिला परिषद के वार्ड 25 के उप चुनाव के नतीजों में कांग्रेस और बीजेपी को जोर का झटका लगा है. राजीव गांधी सेवा केंद्र में सुबह 8 बजे शुरू मतगणना के बाद जब नतीजों की घोषणा हुई तो सांसद हनुमान बेनीवाल की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLTP) उम्मीदवार अनीता खोजा ने उप चुनाव में कांग्रेस और बीजेपी प्रत्याशियों पीछे छोड़ दिया. इस चुनाव में त्रिकोणीय मुकाबले में बीजेपी और कांग्रेस का शिकस्त देते हुए RLTP के जिला संयोजक राजूराम खोजा की पत्नी अनीता खोजा ने विजयी हासिल की.

जानकारी के अनुसार RLTP प्रत्याशी ने यह चुनाव 831 वोटों से जीता है. बीजेपी दूसरे और कांग्रेस तीसरे नंबर रही.  जिला परिषद सदस्य दिव्या मदेरणा के ओसियां विधायक निर्वाचित होने पर यह सीट खाली हुई थी. इस चुनाव के प्रचार के दौरान दिव्या मदेरणा ने डोर-टू-डोर प्रचार किया था लेकिन जन समर्थन नहीं हासिल कर सकीं. इस उपचुनाव में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी की अनिता खोजा को 7504, बीजेपी की रामप्यारी ग्वाला को 6673 और कांग्रेस की धन्नीदेवी चौधरी को 6628 वोट मिले.

ये भी पढ़ें- गहलोत सरकार ने बीयर पर बढ़ाया टैक्स, राजस्थान में अब इतनी महंगी हुई बीयर

divya maderna, jodhpur news
ओसियां विधायक और पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा की बेटी दिव्या. (file photo/fb)


30 जून को हुआ था मतदान, बेनीवाल की पार्टी ने बनाया त्रिकोणीय मुकाबला

जोधपुर जिला परिषद के वार्ड संख्या 25 के उपचुनाव में प्रमुख मुकाबला कांग्रेस और बीजेपी प्रत्याशियों के बीच बताया जा रहा था. लेकिन 30 जून को मतदान तक माहौल त्रिकोणीय हो गया था. दरअसल, नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल के नेतृत्व वाली आरएलटीपी ने भी पहली बार पंचायतीराज संस्थाओं के चुनाव में अपने प्रत्याशी को चुनावी मैदान में उतार दिया और मुकाबले और भी रोचक हो गया.

ये भी पढ़ें- अशोक गहलोत ने राहुल गांधी के सामने इस्तीफे की पेशकश की!
First published: July 2, 2019, 12:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...