काला हिरण शिकार: सैफ सहित सभी बरी आरोपियों की फिर बढ़ सकती हैं मुश्किलें

कांकाणी हिरण शिकार मामले का जिन्न एक बार फिर बाहर आ सकता है। सह आरोपियों के खिलाफ सरकार जल्द कोर्ट में अपील पेश कर सकती है.

Chandra Shekhar Vyas | News18 Rajasthan
Updated: May 17, 2018, 11:20 PM IST
काला हिरण शिकार: सैफ सहित सभी बरी आरोपियों की फिर बढ़ सकती हैं मुश्किलें
फोटो: न्यूज़ 18 राजस्थान
Chandra Shekhar Vyas | News18 Rajasthan
Updated: May 17, 2018, 11:20 PM IST
कांकाणी हिरण शिकार मामले में जहां फिल्म अभिनेता सलमान खान को सीजेएम कोर्ट ने पांच साल की सजा सुनाई थी वहीं सह आरोपियों को कोर्ट ने संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया था. इसके चलते सिने सितारा सैफ अली खान, अभिनेत्री नीलम, तब्बू, सोनाली व एक अन्य आरोपी दुष्यंत सिंह ने राहत की सांस ली थी, लेकिन, यह राहत अब ज्यादा दिन दिखाई नहीं दे रही है. कांकाणी हिरण शिकार का जिन्न एक बार फिर खड़ा हो सकता है. सलमान खान ने जहां सजा के खिलाफ जिला एवं सेशन न्यायालय में अपील की थी, वहीं अब सह आरोपियों के खिलाफ सरकार जल्द कोर्ट में अपील पेश कर सकती है.

कांकाणी हिरण शिकार मामले में सीजेएम ग्रामीण देवकुमार खत्री की अदालत ने सलमान को पांच साल की सजा सुनाई थी. कोर्ट ने सह आरोपियों को संदेह का लाभ देते हुए बरी कर उन्हें राहत दे दी थी. लेकिन अब सिने सितारे सैफ अली खान, अभिनेत्री नीलम, तब्बू, सोनाली व एक अन्य आरोपी दुष्यंत कुमार की मुश्किलें बढ़ती नज़र आ रही हैं. लोक अभियोजन अधिकारी भवानीसिंह ने इस पूरे मामले की रिपोर्ट वन विभाग को सौंप दी है. साथ ही लोक अभियोजक अधिकारी भवानीसिंह ने विधिक राय भी वन विभाग को सौंप दी है. इसमें इस मामले के खिलाफ हाईकोर्ट में अपील करने की सलाह दी गई है. इसके बाद यह फाइल अब विधि विभाग में जाएगी और वहां विधि विशेषज्ञों की सलाह के बाद इस मामले में सह अभियुक्तों को बरी किए जाने के खिलाफ हाईकोर्ट में अपील की जा सकती है.

चूंकि यह मामला परिवाद से दर्ज था इसके चलते बरी किए जाने की अपील हाईकोर्ट में की जाएगी. यह बात अलग है कि हाईकोर्ट इस अपील को पुनः जिला एवं सेशन जिला न्यायाधीश चन्द्रकुमार सोनगरा की कोर्ट में अन्य अपीलों के साथ सुनने के लिए भेज दे.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर