कांकाणी हिरण शिकार केस, सोनाली, तब्बू, नीलम और सैफ अली खान की बढ़ेंगी मुश्किलें

20 साल पुराने काला हिरण शिकार मामले में इसी वर्ष कोर्ट से बरी हुए बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान और अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे, नीलम और तब्बू की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं.

Chandra Shekhar Vyas | News18 Rajasthan
Updated: September 15, 2018, 7:51 PM IST
कांकाणी हिरण शिकार केस, सोनाली, तब्बू, नीलम और सैफ अली खान की बढ़ेंगी मुश्किलें
फिल्म अभिनेता सैफ अली खान, अभिनेत्री तब्बू और सोनाली। फोटो: न्यूज18 राजस्थान
Chandra Shekhar Vyas | News18 Rajasthan
Updated: September 15, 2018, 7:51 PM IST
20 साल पुराने काला हिरण शिकार मामले में इसी वर्ष कोर्ट से बरी हुए बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान व अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे, नीलम और तब्बू की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. इन सभी पर 1 अक्टूबर, 1998 की रात हिरणों को गोली मारने के लिए सलमान खान को उकसाने का आरोप था.

इसी वर्ष अप्रेल में सीजेएम ग्रामीण की अदालत ने इस मामले में केवल सलमान खान को ही दोषी मानते हुए पांच साल की सजा सुनाई थी, बाकी सब को बरी कर दिया था. लेकिन कोर्ट के इस फैसले के बाद अभियोजन पक्ष ने इसके खिलाफ हाईकोर्ट में अपील दायर करने के लिए सरकार के पास प्रार्थना पत्र लगाया था, जिसकी स्वीकृति मिल गई है. जोधपुर में अभियोजन अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है.

सलमान को जाना पड़ा था जेल
अब अभियोजन पक्ष की ओर से हाईकोर्ट में इस फैसले के खिलाफ सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, नीलम और तब्बू समेत इस मामले में लंबे समय से गायब चल रहे दिनेश घावरे व दुष्यंत सिंह को दुबारा आरोपी बनाने के लिए अपील दायर की जाएगी. उल्लेखनीय है कि इस वर्ष अप्रेल में सीजेएम ग्रामीण ने इस मामले में निर्णय देते हुए सलमान को 5 साल की सजा सुनाई थी. उसके बाद सलमान को जोधपुर में जेल जाना पड़ा था. बाद में उन्हें हाईकोर्ट से जमानत मिल गई थी.

छोगाराम नहीं पहचान पाया था सोनाली को
इस मामले के गवाह छोगाराम व अन्य कोर्ट में तीनों अभिनेत्रियों को नहीं पहचान पाए थे. ना ही नाम बता पाए थे. सिर्फ यह कह पाए थे कि जिप्सी में सात जने थे, जिनमें तीन महिलाएं थी. इसके चलते सभी को संदेह का लाभ दिया जाना प्रतीत हुआ था. इसके विरुद्ध ही अभियोजन पक्ष अपील दायर करने जा रहा है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर