कर्नाटक से 80 लाख की सुपारी चोरी, जोधपुर पुलिस ने किया मामले का खुलासा, 3 आरोपी दबोचे

इस ट्रक में 275 बैग सुपारी लदी थी. इनका वजन करीब 19250 किलो था. (सांकेतिक तस्वीर)

इस ट्रक में 275 बैग सुपारी लदी थी. इनका वजन करीब 19250 किलो था. (सांकेतिक तस्वीर)

जोधपुर पुलिस (Jodhpur Police) ने करीब 80 लाख रुपये की सुपारी चोरी की बड़ी वारदात का खुलासा करने में सफलता हासिल की है. यह सुपारी (Betel) कर्नाटक से दिल्ली लाई जा रही थी. लेकिन बाड़मेर के ट्रक चालक और खलासी ने इसे खुर्दबुर्द कर दिया था.

  • Share this:
जोधपुर. सनसिटी जोधपुर पुलिस (Jodhpur Police) ने कर्नाटक से 80 लाख की सुपारी से भरे ट्रक के चोरी होने का खुलासा कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने चोरी की गई सुपारी (Betel) को भी बरामद कर लिया है. ट्रक चालक की सरगर्मी से तलाश की जा रही है. बदमाशों ने सुपारी को प्रतापनगर, सांगरिया, बनाड़ और पीपाड़ में अपनी परिचित जगहों पर छिपाकर रख दिया था.

जानकारी के अनुसार कर्नाटक से 80 लाख रुपये की सुपारी से भरा ट्रक दिल्ली के लिए भेजा गया था. लेकिन चालक और खलासी ने मिलकर सुपारी को खुर्दबुर्द कर डाला. बाद में खाली ट्रक को जोधपुर की बासनी कृषि मंडी पर खड़ा करके फरार हो गये. ट्रक में सुपारी से भरे 275 बैग थे. प्रत्येक बैग में 70 किलो सुपारी भरी थी. आरोपियों ने कुल 19250 किलो सुपारी को खुर्दबुर्द कर दिया था. बासनी पुलिस ने ट्रांसपोर्ट व्यापारी की रिपोर्ट पर इस संबंध में केस दर्ज किया था.

ट्रक में 275 बैग सुपारी लदी थी

बासनी थानाधिकारी पाना चौधरी ने बताया बाड़मेर के चिमनजी सरनू निवासी भोमाराम जाट की तरफ से इस संबंध में रिपोर्ट दी गई थी. इसमें उन्होंने बताया कि वह कर्नाटक के सेलन में चौधरी फ्रंट केरियर नाम से ट्रांसपोर्ट का कारोबार करता है. 15 जनवरी को सुपारी से भरे एक ट्रक को कर्नाटक से दिल्ली के लिए रवाना किया था. इस ट्रक में 275 बैग सुपारी लदी थी. इनका वजन करीब 19250 किलो था. इस ट्रक को बाड़मेर के पचपदरा थाना इलाके के टापरा निवासी दिनेश पटेल और नरपतसिंह के साथ दिल्ली के लिए भेजा गया था. ट्रक को दो दिन में दिल्ली पहुंचना था. लेकिन चालक और खलासी वहां नहीं पहुंचे.
ट्रक बासनी कृषि मंडी के निकट खड़ा मिला

बाद में ट्रक मालिक ओमप्रकाश से बात की गई तो पता लगा कि वे लोग नहीं पहुंचे हैं. चालक और खलासी का फोन भी बंद आया. इसके दो दिन बाद ट्रक बासनी कृषि मंडी के निकट खड़ा मिला. पीडि़त ट्रांसपोर्ट व्यापारी भोमाराम ने संदेह जताया कि ट्रक में लादी गई सुपारी को जोधपुर या आस पास खाली करवा दिया गया है. बासनी पुलिस ने बताया कि घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस की टीम का गठन कर दिनेश पटेल, भैरू सिंह और ओमप्रकाश को गिरफ्तार कर लिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज