लाइव टीवी

जानिए कैसे मेडिकल स्टॉफ की लापरवाही से एक वकील को रक्तदान करना पड़ गया भारी

Chandra Shekhar Vyas | News18 Rajasthan
Updated: October 23, 2019, 6:05 PM IST
जानिए कैसे मेडिकल स्टॉफ की लापरवाही से एक वकील को रक्तदान करना पड़ गया भारी
जोधपुर में रक्तदान के बाद मेडिकल स्टाफ की लापरवाही ने वकील की जान जोखिम में डाली

जोधपुर में रक्तदान शिविर में रक्तदान करना एक वकील को को उस समय भारी पड़ गया, जब रक्तदान के बाद वकील के हाथ से लगातार खून बहने लगा. अधिक खून बहने से वह बेहोश हो गया.

  • Share this:
जोधपुर. राजस्थान के जोधपुर (Jodhpur) में रक्तदान शिविर (blood donation camp) में रक्तदान करना एक वकील (lawyer) को को उस समय भारी पड़ गया, जब रक्तदान (blood donated) के बाद वकील के हाथ से लगातार खून बहने लगा. अधिक खून बहने से वह बेहोश हो गया, इसके बाद आयोजक उसे एक निजी अस्पताल (hospital) में ले जाकर भर्ती करवाकर वहां से निकल गए. अब वकील ने इस संबंध में आयोजकों के खिलाफ बिना संसाधन के रक्तदान करवाने पर रातानाडा थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है.

वकील नितिन मेहता ने भी पहली बार किया था रक्तदान 

दरअसल जोधपुर के  रोटरी क्लब रोटरी ब्लड बैंक की ओर से 30 सितम्बर को एक रक्तदान शिविर भैरूजी मन्दिर परिसर में आयोजित किया गया था, जहां एक वकील नितिन मेहता ने भी पहली बार रक्तदान किया. वकील का आरोप है इस शिविर में कथित डॉक्टर राहुल भंडारी और टेक्नीशियन ने भयंकर लापरवाही बरती, जिसके परिणाम स्वरूप रक्तदान के बाद अत्यधिक रक्तस्राव होने पर बेहोश हो गए. उसके बाद नितिन मेहता ने आयोजकों से सरकारी अस्पताल में ले जाने का आग्रह किया, लेकिन कथित डॉक्टर के निर्देश पर उन्हें जबरदस्ती निजी अस्पताल ले जाकर भर्ती करा दिया.

मामले की जांच में जुटी पुलिस

इस संबंध में अब पीड़ित ने थाने में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया. वहीं पुलिस ने धारा 269, 337, 338 में मुकदमा दर्ज किया. पीड़ित अधिवक्ता ने बिना अनुमति के रक्तदान शिविर करने और मेडिकल स्टाफ पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है. फिलहाल थाना पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

यह भी पढ़ें- EWS आरक्षण पर मास्टर स्ट्रोक के बाद अशोक गहलोत ने मोदी सरकार को दी यह सलाह

यह भी पढ़ें- बिजली चोरी करने वालों को दिवाली से पहले लगा बड़ा झटका, 1 करोड़ से अधिक रुपए का जुर्माना
Loading...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जोधपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 23, 2019, 6:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...